ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीनेटवर्क समस्या से मोबाइल धारकों की बढ़ी परेशानी

नेटवर्क समस्या से मोबाइल धारकों की बढ़ी परेशानी

जिले में नेटवर्क की समस्या से एक बड़ी आबादी परेशान है। खासकर पिछले 15 दिनों से एक कंपनी से दूसरे कंपनी के मोबाइल नंबर पर कॉल करने में उपभोक्ताओं को...

नेटवर्क समस्या से मोबाइल धारकों की बढ़ी परेशानी
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीSun, 10 Jan 2021 03:14 AM
ऐप पर पढ़ें

मधुबनी , हिन्दुस्तान टीम

जिले में नेटवर्क की समस्या से एक बड़ी आबादी परेशान है। खासकर पिछले 15 दिनों से एक कंपनी से दूसरे कंपनी के मोबाइल नंबर पर कॉल करने में उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है। बीएसएनएल से जियो पर एक बार में कॉल नहीं लगता है। अगर लग गया तो आवाज साफ नहीं। जिससे उपभोक्ताओं को बार-बार कॉल काटकर फिर से लगाना पड़ता है। शाम के समय अधिक कॉल ड्राप होता है।

संतोष कुमार, रौशन कुमार, बिकाउ चौधरी, बिट्टू कुमार सहित कई लोगों ने बताया कि सबसे अधिक परेशानी बीएसएनएल नंबर से जियो नंबर पर कॉल करने में होती है। दूसरी ओर जिले में कई गांव ऐसे हैं जहां किसी कंपनी का नेटवर्क ठीक से काम नहीं करता है। शहर से सटे कनैल, नाजिरपुर, जितवारपुर, पिलखवाड़, मंगरपट्टी के अलावे राजनगर प्रखंड के पटवारा , गोसाईटोल एवं आसापास के गांवों में भी नेटवर्क की समस्या से उपभोक्ता परेशान हैं। बाबूबरही प्रखंड के मोगलाहा, धमौरा आदि गांवों में नेटवर्क कमजोर रहने से परेशानी है। इससे भी अधिक परेशानी जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों की है। भारत नेपाल सीमा क्षेत्र में आधा दर्जन प्रखंडों में बीएसएनएल सहित अन्य निजी मोबाइल कंपनी का नेटवर्क बहुत खराब है। बीएसएनएल ने तत्कालीन केन्द्रीय संचार राज्य मंत्री डा. शकील अहमद के समय में जिले में संचार सेवा का जाल बिछा दिया गया था जिसे अब धीरे-धीरे बंद किया जा रहा है। सूबे के करीब 55 मोबाइल बीटीएस के साथ मधुबनी जिले के पटवारा, मदना, सिमरी, नरहिया, पथराही, कुल्हरिया और मंसापुर आईपी साइड बीटीएस को बीएसएनएल ने भाड़ा विवाद में बंद कर रखा है। ग्रामीणों ने बताया कि विभाग सिर्फ घोषणा करती है। जबकि धरातल पर सच्चाई कुछ और है। जिला दूरसंचार प्रबंधक सुमन कुमार झा ने बताया कि बीएसएनएल से किसी दूसरे कंपनी के नंबर पर कॉल लगने में अगर परेशानी की शिकायत मिलेगी तो जांच कर समस्या का समाधान किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें