ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीमंत्री ने लोहट चीनी मिल का लिया जायजा

मंत्री ने लोहट चीनी मिल का लिया जायजा

सूबे के पीएचईडी मंत्री डॉ. रामप्रीत पासवान लोहट चीनी मिल का भौतिक मुआयना किया। इस दौरान वे बंद पड़े मिल के अंदर व बाहर के सभी प्रमुख एरिया का जायजा...

मंत्री ने लोहट चीनी मिल का लिया जायजा
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीMon, 01 Mar 2021 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

राजनगर, निज प्रतिनिधि

सूबे के पीएचईडी मंत्री डॉ. रामप्रीत पासवान लोहट चीनी मिल का भौतिक मुआयना किया। इस दौरान वे बंद पड़े मिल के अंदर व बाहर के सभी प्रमुख एरिया का जायजा लिया। साथ में एक इन्फ्रास्ट्रचर कंपनी का प्रतिनिधि भी था।

बाद में मंत्री श्री पासवान ने कहा कि वर्षो से बंद मधुबनी के लोहट चीनी मिल को जल्द ही चालू किया जाएगा। इसके लिए हाई लेवल पर कवायद शुरू हो गई है। उद्योगपति एवं निवेशक से वार्ता अंतिम चरण में है। नए प्रावधान के मुताबिक मिल को लीज सिस्टम पर शुरू करने की योजना है। इसके लिए उद्याोग विभाग व गन्ना विभाग के समन्वय से कार्ययोजना तैयार की जा रही है। उद्योग-धंधा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से केन्द्र सरकार के उद्याोग नीति में बदलाव किया गया है। नए प्रावधान के मुताबिक चीनी मिल से जो ईथनॉल का उत्पादन होगा, उसे केन्द्र सरकार को सप्लाई कर देने का प्रावधान है। बकौल पीएचईडी मंत्री लोहट चीनी मिल को चालू करना मेरा प्रमुख लक्ष्य है। एवं इसके लिए सभी आवश्यक उपाय किए जाएंगे। वहीं कंपनी प्रतिनिधि श्रीकांत ने बताया कि तीन माह बाद पांच सदस्यीय टीम मिल एरिया का विस्तृत निरीक्षण कर कार्ययोजना तैयार करेगी। उसके बाद सबकुछ ठीकठाक रहा तो नए सिरे से मिल को चालु करने के लिए दुर्गापूजा के समय भूमिपूजन किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें