ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीजर्जर सड़क पर कई बार दुर्घटना से हो चुकी है मौत

जर्जर सड़क पर कई बार दुर्घटना से हो चुकी है मौत

एनएच—104 की बदहाली से उस पर दुर्घटना और उससे मौत भी हो रही है। पांच दिन पहले भी 08 अक्टूबर की रात उस सड़क पर दुर्घटना से, बाइक सवार युवक की मौत हो गई। सड़क पर वाहनों को फंसना और उससे जाम लगना, वहां के...

जर्जर सड़क पर कई बार दुर्घटना से हो चुकी है मौत
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीMon, 14 Oct 2019 02:27 PM
ऐप पर पढ़ें

एनएच—104 की बदहाली से उस पर दुर्घटना और उससे मौत भी हो रही है। पांच दिन पहले भी 08 अक्टूबर की रात उस सड़क पर दुर्घटना से, बाइक सवार युवक की मौत हो गई। सड़क पर वाहनों को फंसना और उससे जाम लगना, वहां के लिए साधारण बात है।

यह समस्या दस साल से भी अधिक समय से बनी है। इतनी लंबी अवधि में करोड़ों रुपए मरम्मत के मद में खर्च किए गए। लेकिन, सरकार को मोटी रकम पर चूना लगाने के बाद भी न तो पूरी तरह से मरम्मत हुई, न सड़क बनी। हालांकि, इस साल की बाढ़ आने से पहले धीमी गति से कार्य शुरू किया गया। लेकिन, फिलहाल फिर निर्माण कार्य बंद है। दुर्गापट्टी के पास अस्थाई छोटी पुलिया का पोजीशन खतरनाक बना दिए जाने से वहां अक्सर दुर्घटना होती है। इसकी बड़ी वजह है कि उस पुलिया को पार करने के दौरान, विपरीत दिशा से आने वाले वाहनों के ड्राइवर, एक दूसरे को नहीं देख पाते हैं। एकाएक एक दूसरे के सामने आ जाने के बाद दोनों ड्राइवर धोखा के शिकार हो कर टकरा जाते हैं। निर्माण कर्मियों ने बलबा गांव में लंबी दूरी में जेसीबी मशीन से सड़क किनारे गड्ढे खोद कर छोड़ दिए। उसमें वर्षा का पानी भर गया है। इस कारण वहां फिलहाल दो बड़ी परेशानी बनी हुई है। एक तो वहां बसे गरीबों को घर से निकलने के लिए पानी में बार—बार उतरना पड़ता है। वहीं गहरी खाई में बच्चों को लुढ़कने की संभावना भी बनी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें