ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीमधुबनी जल्द बनेगा स्वच्छ जिला

मधुबनी जल्द बनेगा स्वच्छ जिला

डीएम शीर्षट कपिल अशोक ने मंगलवार को राजनगर के सिमरी पंचायत में हर घर शौचालय निर्माण कार्य के अद्यतन स्थिति का जायजा लेने सिमरी पहुंचे। साथ ही पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक किया। इस दौरान डीएम...

मधुबनी जल्द बनेगा स्वच्छ जिला
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीWed, 05 Sep 2018 05:05 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम शीर्षट कपिल अशोक ने मंगलवार को राजनगर की सिमरी पंचायत में हर घर शौचालय निर्माण कार्य के अद्यतन स्थिति का जायजा लेने सिमरी पहुंचे। साथ ही पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक किया। इस दौरान डीएम ने वार्ड वाइज शौचालय निर्माण के अद्यतन स्थिति का जायजा लिया।

कई वार्ड में निर्माण कार्य में शिथिलता बरते जाने की बात सामने आने पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए बीडीओ व जेई समेंत अन्य सभी कर्मियों को कार्य में तेजी लाने का सख्त हिदायत दिया। साथ हीं भुगतान प्रक्रिया में तेजी लाने को लेकर शौचालय का निर्माण कार्य पूरा होते हीं उसे तुरंत जियो टेंगिग करने का भी निर्देश दिया। साथ ही सिमरी के अलावा अन्य 24 पंचायत को भी ओडीएफ करने के लिए बीडीओ व अन्य कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिया। बाद में डीएम ने बताया कि सिमरी पंचायत को ओडीएफ करने के लिए कुल 997 परिवार में शौचालय बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। जिसमें अबतक 775 परिवार में शौचालय का निर्माण कर लिया गया है। शेष 222 परिवार में भी निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। बैठक में उपस्थित पदाधिकारी व कर्मियों ने 12 सितंबर तक सिमरी पंचायत को खुले में शौच से मुक्त करने का संकल्प लिया। वहीं डीएम में जिलेभर में ओडीएफ सहित सात निश्चय योजना के अद्यतन स्थिति का भी समीक्षा किया। एवं कार्य में तेजी लाने लेकर फुलपरास अनुमंडल का डीडीसी अजय कुमार सिंह को, जयनगर अनुमंडल एडीएम दुर्गानंद झा को मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया। एवं शेष तीन अनुमंडल झंझारपुर, बेनिपट्टी व मधुबनी सदर का मॉनिटरिंग खुद करने की बात कही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें