ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीनवम्बर में होगा मधुबनी महोत्सव

नवम्बर में होगा मधुबनी महोत्सव

डीएम शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में सोमवार को समाहरणालय स्थित कक्ष में मधुबनी महोत्सव 2018 के आयोजन पर विचार-विमर्श के लिए एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में डीएम द्वारा जिले में आगामी आयोजित...

नवम्बर में होगा मधुबनी महोत्सव
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीMon, 27 Aug 2018 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में सोमवार को समाहरणालय स्थित कक्ष में मधुबनी महोत्सव 2018 के आयोजन पर विचार-विमर्श के लिए एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में डीएम द्वारा जिले में आगामी आयोजित किये जाने वाले महोत्सवों की तैयारियों के लिए पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया गया। इसमें 30 नवम्बर एवं एक दिसम्बर 18 को मधुबनी महोत्सव का आयोजन, एवं वाचस्पति महोत्सव के आयोजन के लिए 6 सितम्बर को बैठक का आयोजन किये जाने का निर्णय लिया गया।

तत्पश्चात 11 फरवरी 2019 को मार्तण्ड महोत्सव एवं 19 व 20 मार्च, 2019 को मिथिला महोत्सव के आयोजन का निर्णय लिया गया। सितंबर के द्वितीय सप्ताह में संगीत संध्या के आयोजन का भी निर्णय लिया गया। साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि प्रत्येक डेढ़ माह के अंतराल पर तीन बार संगीत संध्या मनाया जायेगा। सितंबर 2018 के अंतिम सप्ताह में जिला युवा उत्सव के आयोजन का निर्णय लिया गया। वाचस्पति महोत्सव के आयोजन के अवसर पर शास्त्रार्थ,साहित्य संगम आदि के आयोजन का निर्णय लिया गया। साथ ही मधुबनी महोत्सव के आयोजन के अवसर पर मधुबनी जिले के ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक जानकारियों को लोगों के बीच पहुंचाने के लिए स्मारिका के प्रकाशन का भी निर्णय लिया गया। बैठक में डीडीसी अजय कुमार सिंह,सदर एसडीओ सुनील कुमार सिंह,वरीय उप समाहर्ता अरविंद झा, सदर एसडीपीओ सुश्री कामिनी बाला, इंद्रभूषण रमण बमबम, शारीरिक शिक्षक मनीष कुमार समेत अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें