ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीधर्म के आधार पर बना है कानून: पप्पू

धर्म के आधार पर बना है कानून: पप्पू

धर्म के आधार पर देश में बना कानून आजाद मुल्क की पहली ऐसी घटना घटी है। देश विभिन्न विचारधारा भाषा और विभिन्न जाति धर्म में बंटा हुआ...

धर्म के आधार पर बना है कानून: पप्पू
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीSun, 26 Jan 2020 12:25 AM
ऐप पर पढ़ें

धर्म के आधार पर देश में बना कानून आजाद मुल्क की पहली ऐसी घटना घटी है। देश विभिन्न विचारधारा भाषा और विभिन्न जाति धर्म में बंटा हुआ है। संविधान के छेड़छाड़ देश को बांटने का काम किया है। यह बातें शनिवार को जाप संरक्षक पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने सर्किट हाउस में कहीं। सांसद ने कहा कि एनपीआर का गजट सरकार ने निकाल दिया है। ऐसे में एनपीआर पर सीएम नीतीश कुमार विधानसभा में कोई प्रस्ताव लाएंगे। क्या कैबिनेट की मीटिंग बुलाकर इसे लागू नहीं करने संबंधी प्रस्ताव भेजेंगे। ये बातें जनता के सामने स्पष्ट करनी चाहिए।

पप्पू यादव ने कहा कि देश विभिन्न विचारधारा में बंटे रहने के बावजूद भी संविधान के मामले में एक है। संविधान कहता है कि धर्म और जाति के आधार पर हम कोई भी काम नहीं कर सकते। उन्होंने यूपी के सीएम योगी और गृहमंत्री अमित शाह पर भी जमकर निशाना साधा। कहा यूपी का लोकतंत्र भी खतरे में है। बदला लेने की भावना से बात करता है। सांसद पप्पू यादव ने कहा कि देश का जीडीपी सबसे निचले स्तर पर पहुंच रहा है। महंगाई चरण पर है। किसान आत्महत्या कर रहे हैं। पर जनता का ध्यान भटकाने के लिए इस तरह की बेतुकी चीजें लागू करवाई जा रही है। सीएए, एनआरसी के सवाल पर पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। सभी दलों के लोग गोलबंद होकर चरणबद्ध आंदोलन चलाया जा रहा है। इसके खिलाफ देश बंद होगा। मौके पर जिलाध्यक्ष बृजकिशोर यादव, सुरेन्द्र यादव, शंभू सिंह, प्रियरंजन कर्ण सहित कई अन्य नेता मौजूद थे।

पप्पू यादव ने शनिवार को मधुबनी समाहरणालय में चल रहे बेमियादी धरना सभा को संबोधित किया। उन्होंने सीएए और एनआरसी के विरोध में सभी को गोलबंद होकर विरोध करने की अपील की। दूसरी ओर बेनीपट्टी व बिस्फी में भी पूर्व सांसद पप्पू यादव ने सीएए के विरोध में सभा की। बेनीपट्टी में सभा की अध्यक्षता परवेज आलम ने की। वहीं बिस्फी में सभा की अध्यक्षता बेचन यादव ने की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें