ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीकमला बलान फिर से उफनाई

कमला बलान फिर से उफनाई

झंझारपुर में कमला बलान नदी एक महीना तक शांत रहने के बाद फिर शनिवार को उफनाने लगी। जलस्तर खतरा निशान को पार कर गया है और झंझारपुर स्थित पुराना रेल सह सड़क पुल पर दवाब बढ़ गया...

कमला बलान फिर से उफनाई
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीSun, 18 Aug 2019 12:36 AM
ऐप पर पढ़ें

झंझारपुर में कमला बलान नदी एक महीना तक शांत रहने के बाद फिर शनिवार को उफनाने लगी। जलस्तर खतरा निशान को पार कर गया है और झंझारपुर स्थित पुराना रेल सह सड़क पुल पर दवाब बढ़ गया है। यहां नदी का जलस्तर दिन के दो बजे तक बढ़कर 51़ .40 मीटर पर चला गया था। बाढ़ नियंत्रण प्रमण्डल एक के कंट्रोल रूम से मिली जानकारी में कहा गया है कि जलस्तर राइजिंग कर रहा है और कैनाल व बरसाती पानी बलान नदी के माध्यम से अधिक मात्रा में कमला बलान नदी में आ रहा है। कमला बलान नदी के जलस्तर खतरा निशान से 140 सेंटीमीटर उपर है। इसके चलते नदी के दोनों तटबंध पर बाढ़ का भारी दवाब बना हुआ है। झंझारपुर स्थित पुराना रेल सह सड़क पुल पर दवाब बढ़ा है। मालूम हो कि 13 जुलाई को आयी प्रलयंकारी बाढ में दोनों तटबंध में चार दर्जन से अधिक जगहों पर पाइपिंग होने लगा था। इसमें नरुआर, गोपलखा ओझोल व रखवारी भी शामिल था। पाइपिंग के कारण ही तटबंध टूटे थे।

क्या कहते हैं अधिकारी : झंझारपुर के एसडीओ अंशुल अग्रवाल ने कहा है कि बाढ नियंत्रण के अधिकारियों को तटबंध का सतत निगरानी करने तथा टूट से बचाव का कार्य करने का सख्त हिदायत दिया गया है। संबंधित अधिकारियों और कर्मियों को निर्देश दिये गये हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें