ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीजयनगर से जनकपुरधाम तक दौड़ी ट्रायल ट्रेन, अक्टूबर के प्रथम सप्ताह से इस रूट पर चलने लगेंगी ट्रेनें

जयनगर से जनकपुरधाम तक दौड़ी ट्रायल ट्रेन, अक्टूबर के प्रथम सप्ताह से इस रूट पर चलने लगेंगी ट्रेनें

बहुप्रतीक्षित जयनगर- जनकपुरधाम रेलखंड पर शुक्रवार को डीएमयू ट्रेन का ट्रायल किया गया। जयनगर नेपाली स्टेशन से सुबह करीब 11 बजे रवाना हुई ट्रायल जनकपुरधाम तक गई। ट्रेन का ट्रॉयल कोंकण रेलवे के अधिकारी...

Jaynagar Janakpurdham Nepali DMU train trial trains will start running on this route from the first week of October
1/ 2Jaynagar Janakpurdham Nepali DMU train trial trains will start running on this route from the first week of October
Jaynagar Janakpurdham Nepali DMU train trial trains will start running on this route from the first week of October
2/ 2Jaynagar Janakpurdham Nepali DMU train trial trains will start running on this route from the first week of October
मधुबनी जयनगर। हिन्दुस्तान टीमFri, 18 Sep 2020 06:56 PM
ऐप पर पढ़ें
बहुप्रतीक्षित जयनगर- जनकपुरधाम रेलखंड पर शुक्रवार को डीएमयू ट्रेन का ट्रायल किया गया। जयनगर नेपाली स्टेशन से सुबह करीब 11 बजे रवाना हुई ट्रायल जनकपुरधाम तक गई। ट्रेन का ट्रॉयल कोंकण रेलवे के अधिकारी एनके वर्मा के नेतृत्व में किया गया। इस मौके पर इरकॉन के जीएम रवि सहाय सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। मालूम हो कि जयनगर से नेपाल के कुर्था तक का रेलखंड पिछले एक वर्ष से तैयार था। लोगों को इस रेलखंड पर ट्रेन परिचालन का इंतजार था।
इससे पूर्व कोंकण रेलवे के अधिकारियों ने नेपाल रेलवे को आवश्यक औपचारिकता के बाद दोनों डीएमयू ट्रेन सौंप दिया। करीब 52 करोड़ की लागत से नये डिजाइज में निर्मित नेपाली डीएमयू ट्रेन को देखने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। लोगों में करीब आठ वर्ष के लंबे इंतजार के बाद शीघ्र जनकपुरधाम तक ट्रेन परिचालन की उम्मीद जगी है। हालांकि उद्घाटन की तिथि नेपाल सरकार तय करेगी। इसकी सूचना भारत सरकार को भी दी जाएगी। उसके बाद ही दोनों देशों के बीच ट्रेन परिचालन संभव है।  
संभावना है कि अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में जयनगर से जनकपुरधाम तक ट्रेन चल सकती है। वैसे अभी आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा नहीं की गई है। मौके पर जयनगर के स्टेशन अधीक्षक राजेश मोहन मल्लिक, एस एम मंगल यादव, आरपीएफ प्रभारी नागेंद्र सिंह समेत अन्य अधिकारी थे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें