ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीकृषि सम्मेलन में जुटेंगे पांच देश के राजदूत

कृषि सम्मेलन में जुटेंगे पांच देश के राजदूत

कृषि विज्ञान केन्द्र चानपुरा बसैठ में पांच देशों के राजदूत व कृषि वैज्ञानिक आएंगे। उद्यमिता विकास के लिए यहां 9 दिसंबर से दो दिवसीय सम्मेलन होना है। इसी सम्मेलन में सभी को भाग लेना है।कृषि में...

कृषि सम्मेलन में जुटेंगे पांच देश के राजदूत
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीMon, 06 Nov 2017 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

कृषि विज्ञान केन्द्र चानपुरा बसैठ में पांच देशों के राजदूत व कृषि वैज्ञानिक आएंगे। उद्यमिता विकास के लिए यहां 9 दिसंबर से दो दिवसीय सम्मेलन होना है। इसी सम्मेलन में सभी को भाग लेना है।

कृषि में उद्यमिता की संभावनाओं को लगातार तलाशा जा रहा है। कृषि प्रधान क्षेत्र के विकास में इनकी उपादेयता काफी है। इसे देखते हुए ही दो दिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इसमें यूक्रेन, बेलारुस, पोलैंड, चेकोस्लाविया और लिथुआनिया देश के राजदूत और वैज्ञानिक शिरकत करेंगे। यहां के वैज्ञानिक सम्मेलन में भागीदारी के साथ ही इस क्षेत्र का अध्ययन करेंगे। इस तरह, विभिन्न देशों में की जा रही पहल से यहां के वैज्ञानिक और किसान रूबरू हो सकेंगे। सम्मेलन में देश के महत्वपूर्ण वैज्ञानिक भी आएंगे। कृषि अनुसंधान परिषद , नयी दिल्ली और कृषि अनुसंधान संस्थान पूसा के भी वैज्ञानिक भाग लेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन राजेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय, हैदराबाद और एलएनएम विश्वविद्यालय दरभंगा कर रहा है। सम्मेलन की जानकारी देते हुए कृषि विज्ञान केन्द्र क निदेशक व एसके चौधरी एडूकेशनल ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ. संत कुमार चौधरी ने दी है। उन्होंने बताया कि यह सम्मेलन कृषि के विकास में मील का पत्थर साबित होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें