ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीशिक्षक के खिलाफ एफआईआर

शिक्षक के खिलाफ एफआईआर

नाम और जन्म तिथि में हेराफेरी कर नौकरी शुरू करने वाले एक शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मामला साहरघाट थाना क्षेत्र के स्थानीय मिडिल स्कूल से संबंधित एक शिक्षक का है। हाईकोर्ट के निर्देश पर...

शिक्षक के खिलाफ एफआईआर
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीTue, 25 Jun 2019 03:51 PM
ऐप पर पढ़ें

नाम और जन्म तिथि में हेराफेरी कर नौकरी शुरू करने वाले एक शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मामला साहरघाट थाना क्षेत्र के स्थानीय मिडिल स्कूल से संबंधित एक शिक्षक का है। हाईकोर्ट के निर्देश पर निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पटना के पुलिस निरीक्षक मो. निजामउद्दीन ने साहरघाट के भरत भगत के खिलाफ यह मामला दर्ज कराया है।

पुलिस को दिए गए शिकायत पत्र में उन्होंने कहा है कि आरोपी ने अपने शैक्षणिक प्रमाणपत्र में जालसाजी कर शिक्षामित्र की नौकरी शुरू की। उसने वर्ष- 1983 में भरत भगत के नाम से मैट्रिक परीक्षा पास की। उस साल के प्रमाणपत्र में उसकी जन्मतिथि 03 जनवरी 1967 दिखाई गई है। फिर वही व्यक्ति ने 1989 में कर्मवीर कुमार के नाम से मैट्रिक परीक्षा पास की। उस साल उसने अपनी जन्मतिथि 05 अप्रैल 1973 अंकित कराई। उसने 11 जून 2005 को शिक्षामित्र की नौकरी ज्वाइन की। करीब कई साल नौकरी करने के बाद विभाग को इसकी शिकायत मिली। करीब ग्यारह साल नौकरी करने के बाद, 04 जनवरी 2016 को मधवापुर बीडीओ ने उसे चयनमुक्त कर दिया। यह कार्रवाई बीडीओ ने जिला शिक्षा पदाधिकारी के पत्र के आलोक में की। एचएम हरिदेव प्रसाद ने कहा कि उनके पदभार ग्रहण से पहले से आरोपी स्कूल में कार्यरत था। उनके कार्यकाल में बीडीओ ने उन्हें आरोपी के चयनमुक्त करने का पत्र प्राप्त कराया। थानाध्यक्ष ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर आगे कार्रवाई की की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें