ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीआमसभा में हुई परीक्षा, तीन आशाओं का चयन

आमसभा में हुई परीक्षा, तीन आशाओं का चयन

आशा का चयन आमसभा में अभ्यर्थियों की परीक्षा लेकर किया गया। इस कार्यक्रम में कुल नौ आवेदिका शामिल हुईं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी पत्र के आलोक में यह कार्यक्रम मधवापुर प्रखंड की पिरौखर पंचायत भवन...

आमसभा में हुई परीक्षा, तीन आशाओं का चयन
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीWed, 19 Jun 2019 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

आशा का चयन आमसभा में अभ्यर्थियों की परीक्षा लेकर किया गया। इस कार्यक्रम में कुल नौ आवेदिका शामिल हुईं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी पत्र के आलोक में यह कार्यक्रम मधवापुर प्रखंड की पिरौखर पंचायत भवन में हुआ।

आशा के कार्यों से जुड़े विषय पर आधारित प्रश्नों का उत्तर देने में अव्वल रही तीन महिला अभ्यर्थियों का चयन किया गया। यह कार्यक्रम चार चरणों में संपन्न हुआ। पहले चरण में चयन प्रक्रिया के बारे में आमसभा को विस्तार से बताया गया। दूसरे चरण में अभ्यर्थियों के कागजातों की जांच की गई। तीसरे चरण में लिखित और चौथे चरण में मौखिक परीक्षा ली गई।

मुखिया मंदाकिनी ने कहा कि चयन के बाद आशा द्वारा किए जाने वाले कार्यों की गुणवत्ता बनी रहे, इसलिए परीक्षा के जरिए योग्य उम्मीदवार का चयन उन्होंने खास तौर पर किया है। मुखिया ने कहा कि चयन प्रक्रिया का रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को भेजी जा रही है। आंगनबाड़ी केंद्र संख्या-3 के लिए वार्ड नंबर-7 से ऊ षा झा, केंद- 7 के लिए वार्ड नंबर-13 से नीतू कुमारी और केंद्र-30 के लिए वार्ड नंबर-2 से सोनी कुमारी का चयन किया गया। आमसभा के मौके पर एएनएम महालक्ष्मी, आशा चयन समिति के अध्यक्ष रामविनोद ठाकुर, वार्ड सदस्य उमेश सहनी, बेबी देवी, जीतेन्द्र पासवान, सुमित्रा देवी, योगेन्द्र सहनी, नागेंद्र द्विवेदी आदि लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें