ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीशिक्षा से होगा समाज और देश का विकास

शिक्षा से होगा समाज और देश का विकास

शिक्षा सबों के लिए जरूरी है। इसे प्राप्त करने का उदेश्य केवल अर्थोपार्जन नहीं बल्कि एक सभ्य नागरिक का निर्माण होना चाहिए। जिस समाज में महिलाएं...

शिक्षा से होगा समाज और देश का विकास
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीSat, 23 Jan 2021 03:23 AM
ऐप पर पढ़ें

बेनीपट्टी , निज प्रतिनिधि

शिक्षा सबों के लिए जरूरी है। इसे प्राप्त करने का उदेश्य केवल अर्थोपार्जन नहीं बल्कि एक सभ्य नागरिक का निर्माण होना चाहिए। जिस समाज में महिलाएं शिक्षित होंगी वह समाज औरों से कुछ अधिक ही खुशहाल होगा। इसलिए सरकार ने बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान के तहत कई कार्यक्रम का अयोजन कर लोगों को प्रोत्साहित करने का काम कर रही है।

इस सामाजिक उत्थान में एसबीआई के तरफ से भी कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। जिसके तहत आज देवपुरा में बच्चियों के बीच स्कूल बैग और स्वेटर का वितरण कर उसके हौशले को बढ़ाने का काम किया जा रहा है। उक्त बातें बेनीपट्टी के एसबीआई के शाखा प्रबंधक सचिन कुमार ने कही है। उन्होने वर्ग नौवीं के लगभग छह दर्जन छात्राओं को बैग व स्वेटर दिये। इस मौके पर उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय देवपुरा के सुभेश कुमार यादव सहित अन्य उपस्थित थे।प्रबंधक ने कहा कि एसबीआई के द्वारा प्रत्येक वर्ष जनसरोकार से जुड़ी कई कार्यक्रम कर जरूरतमंदों की सहायता के अतिरिक्त सार्वजनिक कार्यों को निष्पादन करते हैं। मौके पर अमित कुमार, कुमार विकास चंद्रा, बैद्यनाथ झा, रूद्रनाथ झा, अशोक कुमार राय आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें