DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जमीन से निकली दुर्लभ प्रतिमा को देखने पहुंचे डीएम

जमीन से निकली दुर्लभ प्रतिमा को देखने पहुंचे डीएम

डीएम शीर्षत कपिल अशोक सोमवार की शाम संतनगर गांव पहुंचे। बिते 17 मई को तालाब से मिट्टी खुदाई के वक्त निकली भगवान विष्णु की दुर्लभ प्रतिमा का दर्शन किया। उन्होंने प्रतिमा को पौराणिक व सुंदर बताया। कार्तिक मंदिर परिसर में ग्रामीण और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। विभिन्न पहलुओं की जानकारी ली।

डीएम ने कहा कि पुरातात्विक महत्व की प्रतिमा को देखने और आस पास के डेवलपमेंट की स्थिति का जायजा लेने आये थे। बगल में स्थित हाई स्कूल भवन को देखा और इसे पूरा करने की दिशा में आवश्यक कदम उठाने का भरोसा दिया। स्कूल में शिक्षकों की कमी के बाबत भी लोगों ने शिकायत की। स्कूल परिसर से गुजर रहे 11 हजार वोल्ट के तार से संभावित खतरे के प्रति लोगों ने डीएम का ध्यान आ़ष्ठ कराया। स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक देने ,चालू करवाने की भी संभावना पर बात की गई। डीएम ने कहा हर स्तर पर काम की जरूरत है। चरणबद्घ सभी को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि संतनगर गांव में मिथिला पेंटिंग की भी जगह तलाश की जाएगी।

भगवान विष्णु की प्रतिमा मिलने के बाद कार्तिक मंदिर प्रांगण में विष्णु महायज्ञ का भी आयोजन किया जा रहा है। यज्ञ समाप्ति के बाद दुर्लभ मूर्ति की सुरक्षा की बाबत जब मीडिया कर्मी ने ध्यान दिलाया तो तत्काल ही डीएम मूर्ति सुरक्षा के प्रति गंभीर दिखे। स्थानीय पुलिस को चौकीदार तैनाती का निर्देश दिया। साथ ही स्थानीय युवकों की एक सुरक्षा कमिटी बनाने का भी सुझाव दिया। मंदिर निर्माण के बाबत भी लोगो ने कई प्रकार की मांगे रखी। इस अवसर पर एसडीओ विमल कुमार मंडल, सीओ श्याम किशोर यादव, जिला पार्षद किरण यादव, मुखिया व अन्य लोग थे।

डीएम के साथ वार्ता करने ग्रामीणों में प्रदीप झा, शिवकुमार प्रसाद, श्याम सुंदर चौधरी, विष्णु देव प्रसाद, लाल बाबू चौधरी, श्याम चौधरी, सुरेश चौधरी, अर्जुन प्रसाद, देव चंद्र मंडल, काशीनाथ झा, रामचंद्र झा, अमर नाथ झा, सत्य नारायण चौधरी, धनिक चौधरी, वीरेंद्र प्रसाद,राम बाबू प्रसाद मुख्य थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:DM came to see rare statue from land