DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दम तोड़ रही कोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था

जिला कोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था दम तोड़ रही है। बेतरतीब व्यवस्था के कारण न्यायालय से लेकर कोर्ट कार्यालय की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं। कोर्ट परिसर में पुलिस की मौजूदगी बस नाम के लिए है। जिसकी जहां मर्जी बाइक लगा दे रहे हैं। यहां तक कि र्विजत क्षेत्र में भी लोग बाइक एवं साइकिल लगाने से नहीं चूकते।

कोर्ट सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी कार्रवाई के लिए कोर्ट प्रशासन से जुड़े लोगों के आदेश के इंतजार में हाथ पर हाथ धरे बैठे रहते हैं। जबकि कोर्ट प्रशासन से जुड़े कर्मी पुलिस का काम समझ कर निश्चिंत हो जाते हैं। इसका कारण है की कोर्ट में प्रत्येक दिन कुछ ना कुछ घटनाएं घटती रहती है। कभी बाइक चोरी की घटना होती है तो कभी कैदी पुलिस गिरफ्त से भाग जाते हैं। पिछले सप्ताह न्यायालय परिसर से दो बाइक चोरी हो चुकी है।

पूर्व की घटना से सीख लेने की बजाय उसे इग्नोर किया जा रहा है। कोर्ट परिसर में मारपीट की घटना तो आम हो चुकी है। लोगों को कोर्ट में पुलिस व कानून का भय नहीं है।

परिवार न्यायालय की स्थिति गंभीर:

परिवार न्यायालय के आसपास हालात काफी खराब है। ऊपरी मंजिल पर कोर्ट होने से हमेशा किसी न किसी अनहोनी की आशंका बनी रहती है। परिवार न्यायालय के बाहर लगातार मारपीट की घटना घटती रहती है। मारपीट में महिलाओं के शामिल होने के कारण लोग हस्तक्षेप करने से भी परहेज करते हैं। सुरक्षा के नाम पर एक महिला पुलिसकर्मी की तैनाती तो की गई है लेकिन वह नाकाफी साबित हो रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Disfailure security arrangements in court