Deployment of more than 10 thousand jawans - 10 हजार से अधिक जवानों की तैनाती DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

10 हजार से अधिक जवानों की तैनाती

कड़ी सुरक्षा के बीच झंझारपुर लोकसभा चुनाव संपन्न होगा। बूथ से लेकर सड़क व अन्य जगहों पर 10 हजार से अधिक जवान तैनात किए जाएंगे। जिसमें सीमा सुरक्षा बल, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल एवं बीएमपी के जवान शामिल है।

बिहार गृहरक्षा वाहिनी के जवानों को भी चुनाव में लगाया गया है। पुलिस कप्तान डा. सत्य प्रकाश ने बताया कि बूथ से लेकर सड़कों तक सात स्तरों पर सुरक्षा के इंतजाम किये गये हैं। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पैरा—मिलिट्री फोर्स एवं जिला पुलिस के बहादुर अफसर व कॉन्स्टेबल तैयार रहेंगे।

ईवीएम एवं वी वी पैट खराब होने की स्थिति में तत्काल बदलने की व्यवस्था में बाइक पेट्रोलिंग पार्टी अलग से लगाया गया है। एसपी ने बताया कि मतदान में व्यवधान डालने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

झंझारपुर में चुनाव के दिन डीएम शीर्षत कपिल अशोक एसपी डा. सत्य प्रकाश एवं निर्वाची पदाधिकारी दुर्गानंद झा भी भ्रमण पर रहेंगे। इसी तरह आरओ रसिंग पार्टी में निर्वाची पदाधिकारी के साथ 20 अफसर एवं 40 जवान रहेंगे। शांति एवं सद्भाव पूर्ण वातावरण में चुनाव संपन्न कराने के लिए चुनाव से दो दिन पूर्व ही एक साथ 46 चेक पोस्ट पर जांच शुरू हो गई है। वहां आने जाने वाले लोगों की तलाशी ली जा रही है। एसपी डॉ सत्य प्रकाश ने बताया कि चुनाव से पूर्व एहतियातन यह कदम उठाया गया है। तलाशी एवं वाहन जांच के लिए 36 चेक पोस्ट बनाए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Deployment of more than 10 thousand jawans