ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीप्लेटफार्म पर नहीं लगा कोच इंडिकेटर बोर्ड

प्लेटफार्म पर नहीं लगा कोच इंडिकेटर बोर्ड

पूर्व मध्य रेलवे के ए ग्रेड स्टेशन पर कोच इंडिकेटर बोर्ड नहीं लगा है। इससे यात्रियों को लंबी दूरी की ट्रेन आगमन पर अपना आरक्षित कोच व बर्थ खोजने में परेशानी होती है। खासकर स्वतंत्रता सेनानी, गरीब रथ,...

प्लेटफार्म पर नहीं लगा कोच इंडिकेटर बोर्ड
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीThu, 08 Nov 2018 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व मध्य रेलवे के ए ग्रेड स्टेशन पर कोच इंडिकेटर बोर्ड नहीं लगा है। इससे यात्रियों को लंबी दूरी की ट्रेन आगमन पर अपना आरक्षित कोच व बर्थ खोजने में परेशानी होती है। खासकर स्वतंत्रता सेनानी, गरीब रथ, रांची एक्सप्रेस, पुरी एक्सप्रेस, शहीद, सरयू यमूना ,गंगासागर आदि लंबी दूरी की ट्रेनें जब प्लेटफार्म पर लगती है तो आरक्षित टिकट वाले यात्रियों को अपनी कोच व बर्थ खोजने में काफी कठिनाई होती है।

मधुबनी रेलवे स्टेशन पर सभी एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव दो से तीन मिनट ही है। ऐसे में कई बार यात्री अपनी कोच की जगह दूसरी कोच में चढ़ने को विवश होते हैं। एसी कोच की जानकारी तो पूछताछ काउंटर या कुली से मिल जाती है लेकिन स्लीपर कोच की जानकारी के लिए यात्री भटकते रहते हैं।

रेल यात्री परामर्शदात्री समिति के पूर्व सदस्य सुरेश चन्द्र चौधरी एवं विष्णुदेव भंडारी ने बताया कि कई बार रेल यात्री प्लेटफार्म नंबर एक , दो व तीन पर कोच इंडिकेटर बोर्ड लगाने की मांग कर चुके हैं। लेकिन रेलवे द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इससे समस्या बढ़ती जा रही है। महिला, विकलांग व वरीय नागरिकों को अधिक कठिनाई हो रही है। वरीय वाणिज्य प्रबंधक वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि इस दिशा में कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें