ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनी जानलेवा बनीं शहर की सड़कें

जानलेवा बनीं शहर की सड़कें

मुख्य सड़क नाला में तब्दील हो गया है। शहरी क्षेत्र की मुख्य सड़क होने के बाद भी इसकी हालत लोगों को आश्चर्य में डाल रहा है। इसके निर्माण की बात तो दूर मोटरेबुल बनाने की दिशा में कोई पहल नहीं हो रही है।...



जानलेवा बनीं शहर की सड़कें
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीMon, 24 Aug 2020 11:02 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्य सड़क नाला में तब्दील हो गया है। शहरी क्षेत्र की मुख्य सड़क होने के बाद भी इसकी हालत लोगों को आश्चर्य में डाल रहा है। इसके निर्माण की बात तो दूर मोटरेबुल बनाने की दिशा में कोई पहल नहीं हो रही है। जिससे लोगों में नाराजगी बढ़ती जा रही है। इस हालत में यह सड़क लगभग आठ माह से है। स्टेडियम रोड की इस मुख्य सड़क में स्टेडियम के आगे का लगभग चार सौ मीटर हिस्सा खतरनाक बन चुका है। इस हिस्से में बीस स्थानों पर सड़क में गड्डा बन गया है। जो पानी से लबालब है, जिसमें हर दिन बाइक और रिक्शा वाले लुढ़क रहे हैं। इस होकर तो अब पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। इस सड़क से जुड़े मोहल्ले के लोगों के लिए यह जानलेवा बना हुआ है। सामान्य दिनचर्या भी यहां प्रभावित हो रही है। सड़क किनारे घर बनाकर रहने वाली रौशनी खातून, असगरी खातून और रहमती ने बताया कि इसमें हर दिन एक दर्जन से अधिक बाइक और इतना ही रिक्शा लुढ़कता है। वहीं यहां के घरों में इस कारण नाला का पानी जा रहा है। बाइपास के रुप में महत्वपूर्ण है सड़क: यह सड़क वाटसन के सामने मुख्य सड़क से बैंक होते हुए भच्छी जाने वाली सड़क के पास मिलती है। वहीं आरके कॉलेज से गांधी चौक होते हुए सीधे सिंघानियां चौक होते हुए कोतवाली चौक, हवाईअड्डा और रैयाम होते हुए दरभंगा निकल जाती है। शहर में यह बाइपास के रुप में बहुतायत प्रयोग में लाया जाता है। इसके बाद भी यह काफी जर्जर हाल में है। इसकारण अब बड़े वाहनों का परिचालन इधर से बंद हो गया है। छोटे वाहन भी जान जोखिम में डाल कर पार कर रहा है। ऐसी हालत में इधर से अच्छी सड़क होने पर हर दिन गुजरने वाले छोटे-बड़े सैकड़ों वाहन का लोड मुख्य सड़क पर आ गया है। जिससे इस कोरोना संकट में जाम की समस्या उत्पन्न कर रहा है।

चार सालों से नहीं हुई मरम्मत: यह सड़क आरके कॉलेज सप्ता से शुरू होकर सिंघानिया चौक तक आती है। पांच साल पहले इसका निर्माण हुआ। जो अब जर्जर हो चुकी है। इसके कुछ हिस्से में सप्ता वाले क्षेत्र में अन्य योजनाओं से पीसीसी का निर्माण किया गया है। वहीं यह हिस्सा उपेक्षित है। इस सड़क में महारानी पेट्रोल पंप के पास और इस हिस्से की सड़क जर्जर हो चुकी है।

मोटरेबुल के लिए करेंगे आंदोलन:

सड़क की जर्जर हालत को लेकर लोगों ने इसे तत्काल मोटरेबुल बनाने की मांग की है। मोहल्ले के लोगों ने नगर परिषद से इस दिशा में पहल करने का आग्रह किया है। अब्दुल कलाम अंसारी ने बताया कि यहां की समस्या को लेकर वार्ड प्रतिनिधि को भी अवगत कराया गया है। नगर परिषद से आश्वासन मिला था कि शीघ्र इसे मोटरेबुल बनाया जायेगा। पर कोई पहल नहीं हुई है। सलाउद्दीन ने बताया कि यहां पर मोटरसाइकिल लेकर कई बार तो कई कर्मी गिर गये हैं। महिलाओं को ले जा रही बाइक तो अधिकतर गिर जाती है। पर कोई देखने वाला नहीं है। मो. नेयाज ने बताया कि इस जर्जर सड़क को लेकर नगर परिषद को आवेदन दिया गया है। ताकि तत्काल मोटरेबुल बनाया जा सके। अब सड़क पर इसे लेकर आंदोलन करेंगे। वहीं शकूर अंसारी ने बताया कि इस सड़क के कारण इस क्षेत्र में कारोबार चौपट होता जा रहा है। लोगों को घर से निकलने में परेशानी है। अब धरना प्रदर्शन करेंगे तभी कोई सुनेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें