DA Image
20 सितम्बर, 2020|4:20|IST

अगली स्टोरी

गंगासागर पोखरा पर लगेगी सीसीटीवी

गंगासागर पोखरा पर लगेगी सीसीटीवी

हर हाल में छठ घाटों की सुरक्षा एक महत्वपूर्ण जिम्मेवारी है। डीएम शीर्षत कपिल अशोक एवं एसपी डॉ. सत्यप्रकाश ने गुरूवार को विभिन्न छठ घाटों पर प्रशासनिक तैयारियों का जायजा लिया। दोनों पदाधिकारियों ने छठ घाट से संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निदेश भी दिया गया।

निरीक्षण के दौरान जिला पदाधिकारी, मधुबनी के द्वारा गंगासागर तालाब, मधुबनी का निरीक्षण किया। उन्होंने तालाबों में जहां से गहराई प्रारंभ होती है, वैसे खतरनाक स्थलों को चिन्हित कर वहां संकेतक लगाने एवं उनकी बैरिकेडिंग करने का निदेश दिया गया। सभी छठ घाटों की साफ-सफाई तथा ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करने का निदेश दिया गया। बिजली के तारों को खुला नहीं छोड़ने एवं छठ व्रतियों के अर्घ्य रखने के लिए बनाये जा रहे सेट्रिंग को भी काफी मजबूती से लगाने का निदेश दिया गया।

इसके साथ ही नगर स्थित गंगासागर तालाब, नगर परिषद तालाब आदि घाटों पर सीसीटीवी लगाने का निदेश दिया गया। तथा व्रतियों के आने-जानेवाले रास्ते को भी साफ-सुथरा एवं खाली रखने का निदेश दिया गया। गंगासागर तालाब तथा नगर परिषद स्थित घाट पर दो-दो गोताखोंरों एवं गंगासागर तालाब घाट पर मोटर वोट की प्रतिनियुक्ति गुरुवार से करने का निदेश दिया गया। गंगासागर तालाब घाट पर दो नवंबर को भगवान भाष्कर महोत्सव का भी कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। इस अवसर पर डीडीसी अजय कुमार सिंह, डीटीओ सुशील कुमार, डीसीएलआर बुद्धप्रकाश, जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी रेणु कुमारी, जिला योजना पदाधिकारी रविशंकर कुमार, नगर परिषद के ज्योतिश्वर शिवम, थानाध्यक्ष अरूण कुमार राय समेत अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CCTV will be installed on Gangasagar Pokhara