ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीफर्जी लोन देने के मामले में बैंक मैनेजर बर्खास्त

फर्जी लोन देने के मामले में बैंक मैनेजर बर्खास्त

फर्जी लोन वितरण के मामले में अरड़िया संग्राम ग्रामीण बैंक के मैनेजर विनय वर्मा को बर्खास्त कर दिया गया है। झंझारपुर रीजनल मैनेजर संजीव कुमार ने पुष्टि की है। आरएम ने बताया कि गुरुवार को उन्हें...

फर्जी लोन देने के मामले में बैंक मैनेजर बर्खास्त
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीThu, 24 Oct 2019 11:37 PM
ऐप पर पढ़ें

फर्जी लोन वितरण के मामले में अरड़िया संग्राम ग्रामीण बैंक के मैनेजर विनय वर्मा को बर्खास्त कर दिया गया है। झंझारपुर रीजनल मैनेजर संजीव कुमार ने पुष्टि की है। आरएम ने बताया कि गुरुवार को उन्हें ब्रांच के प्रभार से हटाकर घर जाने को कहा गया है। जब वे प्रभार में थे तो ऋण बांटा था। बताया कि इस मामले में फरवरी 2019 में प्रबंधक का प्रभार लेने वाले अमित चंद्रा ने थाने में फर्जी लोन बांटने की प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। आरोप था कि वित्तीय वर्ष 2018-19 में विनय वर्मा ने 42 महिला और दो पुरुषों के नाम केसीसी लोन फर्जी तरीके से दिया था। जब वसूली के लिए सत्यापन किया गया तो सभी पते गलत थे। इसी मामले में जांच के बाद विनय वर्मा को नौकरी से हटा दिया गया। आरोप है कि बिठौली के बाद वो अरड़िया संग्राम में भी लोन बांटने में गड़बड़ी किया।

पांच दिन पहले फर्जी ऋण की शिकायत की गई:

पांच दिन पूर्व भ्रष्टाचार निर्मूल समिति के उपाध्यक्ष अनूप मंडल ने उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के प्रधान कार्यालय के अध्यक्ष को शिकायती आवेदन देकर इस ब्रांच में फर्जी ऋण वितरण किये जाने की उच्च स्तरीय जांच की मांग की थी। बर्खास्त मैनेजर विनय वर्मा पर फर्जी तरीके से ऋण देने का आरोप लगाया है। आरोप के समर्थन में अरड़िया के घुरण मल्लिक की पत्नी अभेलिया देवी, अरड़िया के ही सुकल साह के पुत्र रामफल साहू, नवानी के आनंद मंडल के पुत्र गंगा प्रसाद मंडल द्वारा समिति को दिया गया आवेदन सलंग्न था। अभेलिया देवी का कहना है, मैंने कभी लोन नहीं लिया और मैनेजर तकादा करता है। रामफल साहू का कहना है कि उनकी पुतोह सुमित्रा देवी कई वर्षों से बंगलोर में रहती है। उनके नाम पर लोन कैसे दिया गया। गंगा प्रसाद का आरोप है कि मेरे फर्जी हस्ताक्षर से 1200 रुपया निकाल लिया गया है। जरीना खातून पति मो. मुमताज के नाम ऋण उठाया गया है। इस नाम के उस गांव में कोई नहीं होने का दावा समिति ने किया है। समिति के उपाध्यक्ष का दावा है कि जांच में और भी कई गंभीर बातें सामने आएंगी। तेजी लाकर उन्हें तत्काल नौकरी से निकाल दिया गया है। ग्रामीण बैंक झंझारपुर के आरएम संजीव कुमार ने कहा कि अरड़िया संग्राम में रहते हुए किये गए क्रियाकलाप की भी सघन जांच होगी। बर्खास्त होने के बाद भी बैंक अन्य कई स्तर पर कार्रवाई करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें