Ayesha got third Warafa got fourth position - आयशा को तीसरा वअरफा को सूबे में चौथा स्थान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आयशा को तीसरा वअरफा को सूबे में चौथा स्थान

default image

बिहार उर्दू मदरसा शिक्षा बोर्ड के परीक्षा परिणाम की घोषणा से जिले में खुशी की लहर है। बोर्ड ने फोकानिया और मौलवी परीक्षा के परिणाम की घोषणा कर दी है। फोकानिया और मौलवी की परीक्षा में यहां के 87 प्रतिशत से अधिक छात्र सफल हुए हैं। छात्राओं का रिजल्ट जिले में बेहतर रहा है। वहीं मदरसा से सफल होने वाले छात्रों में जीवन में कुछ बनने की ललक है। मौलवी के परिणाम में टॉप टेन में दो स्थान मधुबनी के छात्राओं को हासिल हुआ है। तीसरे स्थान पर 608 अंक लाकर आयशा नूर रहीं।

मदरसा महमदिया बिचला टोल औंसी बभनगामा, बिस्फी मधुबनी की छात्रा इस बार टॉपर बन जिले का नाम रौशन की है। रहमत गिल और शमीमा खातून की पुत्री आयशा बचपन से ही मेघावी रही है। वो अच्छी शिक्षा हासिल कर देश की सेवा करना चाहती है। इस मदरसा के एचएम मो. असरार ने बताया कि यह मदरसा बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए हमेशा कृतसंकल्पित रहा है। पिछले साल भी इस मदरसा की छात्रा जिले में टॉपर रही है। अपनी सफलता पर खुशी का इजहार करते हुए आयशा नूर ने बताया कि माता-पिता और शिक्षकों के मार्गदर्शन और उनके स्नेह के कारण वह सफल रही हैं। संघर्ष और अध्ययन के प्रति वफादारी ही सफल बनाता है। मदरसा शिक्षा में छात्रों के विकास की संभावना की चर्चा करते हुए कहा कि यहां मेहनत कर छात्र जीवन का सर्वांगीण विकास कर सकते हैं। कहा वे प्रशासनिक अधिकारी के रूप में समाज सेवा करना चाहती है।

राज्य में चौथे स्थान पर अरफा शबनम रही। मदरसा हनिफिया अरबिक कॉलेज जमैला गीदरगंज मदना अंधराठाढ़ी की छात्रा अरफा शबनम ने 607 अंक हासिल कर जिले में मौलवी परीक्षा में द्वितीय स्थान हासिल की है। वशी अहमद और अफसाना बेगम की पुत्री अरफा शबनम मदरसा शिक्षा को जरूरी बताती हंै। एचएम अब्दुल गनी ने बताया कि यह हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होंने बताया कि इस माध्यम से भी छात्र अपना सर्वांगीण विकास कर सकते हैं। विज्ञान, गणित और तकनीक के साथ ही विभिन्न भाषाओं पर अपनी पकड़ की चर्चा करते हुए कहा कि यह छात्र के उपर निर्भर है कि वह मदरसा में अपनी पढ़ाई को कितना स्टैंर्डड बनाते हैं। मदरसा व्यावहारिक के साथ ही जीवन जीने के कौशल की सीख देता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ayesha got third Warafa got fourth position