ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीनाराज परीक्षार्थियों ने किया परीक्षा का बहिष्कार

नाराज परीक्षार्थियों ने किया परीक्षा का बहिष्कार

मंगलवार से शुरू हुए अखिल भारतीय व्यावसायिक परीक्षा का स्थाानीय प्लस टू परीक्षा केन्द्र पर अधिकांश परीक्षार्थियों ने बहिष्कार किया। केन्द्राधीक्षक मो. नुरुल्लाह ने बताया कि प्रथम पाली में कुल 390 में...

नाराज परीक्षार्थियों ने किया परीक्षा का बहिष्कार
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीTue, 23 Oct 2018 11:39 PM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार से शुरू हुए अखिल भारतीय व्यावसायिक परीक्षा का स्थाानीय प्लस टू परीक्षा केन्द्र पर अधिकांश परीक्षार्थियों ने बहिष्कार किया। केन्द्राधीक्षक मो. नुरुल्लाह ने बताया कि प्रथम पाली में कुल 390 में पांच परीक्षार्थी ही शामिल हुए। छात्रों के हंगामे व प्रदर्शन को देखते हुए केन्द्र का मुख्य द्वार बंद कर दिया गया। आक्रोशित परीक्षार्थियों ने बिहार सरकार के विरोध में नारेबाजी की।

आईटीआई परीक्षार्थी देश के अन्य प्रांतों की तरह पूर्व में ली गयी परीक्षा के आधार पर उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कर रिजल्ट प्रकाशित करने की मांग कर रहे थे। परीक्षार्थी महादेव कुमार राय, अजय कुमार यादव, अजय कुमार, अरुण महतो, लक्ष्मण कुमार, शिवम चौहान, मो. जाबिर, मो. साहिब आदि ने कहा कि सभी विषयों की सैद्धांंतिक व प्रायोगिक परीक्षाएं पूर्व में इसी वर्ष जनवरी व जुलाई अगस्त में दो-दो बार ली जा चुकी हैं।

दंडाधिकारी, पुलिस बल, सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में कदाचार मुक्त परीक्षा आईटीआई घोघरडीहा केन्द्र पर हो चुकी है। सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्रों के लीक होने की खबर के आधार पर बार-बार परीक्षा रद्द कर पुन: परीक्षा आयोजित करना असंगत, अन्यायपूर्ण, प्रताड़ित व परेशान करने के अलावा निरीह छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाला है।

जबकि देश के दूसरे राज्यों में पूर्व की परीक्षा के आधार पर ही रिजल्ट प्रकाशित करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। सरकार को प्रश्न पत्र वायरल करने के दोषियों को चिन्हित कर कार्रवाई करनी चाहिए। जयनगर प्लस टू हाई स्कूल में जिले के छह आईटीआई संस्थानों को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें