ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीआवास नहीं बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई

आवास नहीं बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई

क्रियान्वयन एवं प्रगति की समीक्षा के लिए समीक्षात्मक बैठक हुई। सोमवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित टीसीपी भवन के सभागार में बैठक किया गया। सात निश्चय योजनाओं के क्रियान्वयन एवं प्रगति की समीक्षा के लिए...

आवास नहीं बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीTue, 21 May 2019 12:28 AM
ऐप पर पढ़ें

क्रियान्वयन एवं प्रगति की समीक्षा के लिए समीक्षात्मक बैठक हुई। सोमवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित टीसीपी भवन के सभागार में बैठक किया गया। सात निश्चय योजनाओं के क्रियान्वयन एवं प्रगति की समीक्षा के लिए समीक्षात्मक बैठक की गई ।

प्रखंड विकास पदाधिकारी महेश्वर पंडित की अध्यक्षता में पंचायतों में अधूरेे पर हर घर नल जल योजना के तहत धीमे पड़े कायोंर् में तेजी लाने को कहा गया। लोहिया स्वच्छ बिहार योजना के तहत शौचालय निर्माण व भुगतान में तेजी लाने का निर्देश दिया गया । प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास भुगतान में तेजी लाने को कहा । वैसे लाभुक जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रथम व दूसरी किस्त मिल चुके लाभुकों यथा शीघ्र आवास निर्माण कर लेने को कहा । वैसे लाभुक जो राशि उठाव कर लेने के बाद भी आवास निर्माण नहीं कर रहे हैं उन सबों के विरुद्घ सर्टिफिकेट केस करने को कहा है ।

वहीं आवास सहायकों को भी सख्त लहजे में कहा है कि वे प्रधानमंत्री आवास के लाभुकों को इस संबंध में यथा शीघ्र सूचना दें की वे तय समय में आवास निर्माण करा लें। इस समीक्षा बैठक में प्रधान लिपिक ललनजी चौधरी, हैदर इमाम अंसारी, पर्यवेक्षक रजनीश कुमार, हरेन्द्र ठाकुर व आवास सहायक अमर कुमार समेत दर्जनों कर्मी उपस्थित थे। बतादें कि लगातार योजनाओं में कोताही बरती जा रही है। पर पुख्ता कार्रवाई नहीं हो रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें