DA Image
1 अक्तूबर, 2020|11:08|IST

अगली स्टोरी

मधुबनी में कोरोना के 343 एक्टिव केस

मधुबनी में कोरोना के 343 एक्टिव केस

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6129 हो चुकी है। इसमें बड़ी संख्या में लोग स्वस्थ्य भी हो चुके हैं। वहीं करीब एक दर्जन लोगों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है। वैसे प्रशासन अभी तक कोरोना से सिर्फ दस लोगों की मौत की पुष्टि करती है। फिर भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग का भी लोग पालन नहीं करते हैं। जबकि जिले में अभी भी कोरोना के 343 एक्टिव केस है। बाजार व आफिस में भीड़भाड़ से आशंका व्यक्त की जा रही है चुनाव से पहले जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ेगा। दूसरी ओर झंझारपुर प्रखंड में प्रतिदिन संक्रमित मरीज मिलने का सिलसिला जारी है। गुरुवार को हुई जांच में प्रखंड में छह मरीज संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें एक सुंदरपुरा गांव के हैं,दूसरे बेहट गांव के, तीन झंझारपुर पुरानी बाजार के और एक कोठिया गांव के रहने वाले हैं। मधेपुर प्रखंड में भी सात संक्रमित पाए गए। गुरुवार का दिन लखनौर एवं अंधराठाढ़ी प्रखंड के लिए अच्छा रहा। जहां संक्रमित मरीजों की संख्या शून्य रही। झंझारपुर प्रखंड में अब तक 13 हजार से ज्यादा मरीजों लोगों की जांच की जा चुकी है। प्रत्येक दिन संक्रमित मरीज मिलती रहे हैं। लॉक डॉन चार खत्म होने के बाद लॉकडॉन पांच शुरू हो गया है। विभिन्न प्रकार की गाइड लाइन फिर से दिए गए। बावजूद लोग संक्रमण से बचाव के लिए सजग नहीं दिख रहे। सड़कों पर चलने वाले लोग दिखाने के लिए मास्क या तो गले में लटकाए रहते हैं अथवा जेब में लेकर चलते हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति लापरवाही जगजाहिर है। प्रशासन लोगों से सतर्कता बरतने की अपील कर रहा है।

लौकही में मिले चार कोरोना पॉजिटिव पाये गये :

लौकही। लौकही सीएचसी द्वारा शिविर आयोजित कर 160 लोगों की कोरोना की जांच की गई। इसमें चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाया गया। यह जानकारी सीएचसी के प्रभारी डॉ. अभिजीत कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।

आरटीपीसीआर के लिए भेजा गया 50 लोगोंका सैंपल :

लौकही। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना की जांच किए जाने का सिलसिला जारी है। लौकही में कुल 300 लोगें की जांच की गई, इसमें आरटीपीसीआर के लिए 50 लोगों के सैंपल भेजा गया। यह जानकारी संयुक्त रूप से सीएचसी के प्रभारी डॉ. अभिजीत कुमार और बीसीएम विजेन्द्र कुमार ने दी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:343 active cases of corona in Madhubani