Was going to sell MDM rice caught - बेचने जा रहा था एमडीएम का चावल, धराया DA Image
14 दिसंबर, 2019|5:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेचने जा रहा था एमडीएम का चावल, धराया

बेचने जा रहा था एमडीएम का चावल, धराया

बड़गांव पंचायत अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय नारायणपुर बासा के एमडीएम का एक बोरा चावल मंगलवार की शाम ग्रामीणों ने पकड़ कर पदाधिकारी के सुपुर्द किया। स्कूल की एचएम अनिता कुमारी ने एमडीएम का चावल बेचने के लिए कपसिया बासा के अरुण राम द्वारा भेजने की बात स्वीकार की है। ग्रामीणों ने मंगलवार की शाम करीब छह बजे स्कूल से पश्चिम बहियार के रास्ते ले जा रहे चावल की बोरी को जब्त कर लिया।

सूचना मिलने पर रतवारा थानाध्यक्ष श्रीनिवासन चौधरी भी स्थल पर पहुंचे। बुधवार को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कुमारी निरजा और प्रखंड साधन सेवी मध्याह्न भोजन त्रिपुरारी रजक ने संयुक्त रूप से मामले की छानबीन की। साधन सेवी ने बताया कि एचएम ने एमडीएम का चावल बेचने की बात स्वीकार की है। ग्रामीणों ने एचएम द्वारा सप्ताह में दो से तीन दिन एमडीएम बंद रखने और शुक्रवार को अंडा और फल की जगह केवल एक केला देने सहित कई आरोप लगाए। एचएम का गांव दूर रहने के कारण अपने पति के साथ स्कूल में ही रहकर स्कूल का संचालन करने की बात कही गयी। साधन सेवी ने बताया कि जांच के दौरान एचएम द्वारा चावल बेचने सहित कई अनियमितताएं पायी गयी है।

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कुमारी निरजा ने बताया कि बीईओ और साधन सेवी का संयुक्त जांच प्रतिवेदन जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मध्याह्न भोजन को कार्रवाई के लिए भेजा जा रहा है। कार्यक्रम पदाधिकारी मध्याह्न भोजन केएन सादा ने बताया कि जांच प्रतिवेदन के बाद विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि चावल चोरी मामले में एचएम पर निलंबन के साथ-साथ प्राथमिकी करने की कार्रवाई भी की जा सकती है। उधर साधनसेवी ने चावल के साथ पकड़े गये व्यक्ति को सरपंच के जिम्मानामा पर तत्काल छोड़ दिया और एक ग्रामीण से जिम्मानामा लेकर चावल सुपूर्द कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Was going to sell MDM rice caught