DA Image
15 नवंबर, 2020|10:00|IST

अगली स्टोरी

सड़क में रेनकट बनने से बढ़ी परेशानी

सड़क में रेनकट बनने से बढ़ी परेशानी

प्रखंड क्षेत्र के कई गांव में जर्जर सड़क के कारण विकास का दावा फेल साबित हो रहा है। प्रखंड के केवटगामा चौक से रानीपट्टी जाने वाली पक्की सड़क का हाल देख कर कुछ ऐसा ही महसूस हो रहा है कि सरजमीं पर विकास सही रूप में नजर नहीं आ रहा है। आवागमन की दृष्टि से इस सड़क का हाल काफी बदहाल हो गया है। इस सड़क में जगह जगह बने रेनकट जानलेवा साबित हो रहे हैं।

इन रेनकट की वजह से आए दिन किसी अनजाने दुर्घटना से इनकार नहीं किया जा सकता है। इतने महत्वपूर्ण सडक में जगह जगह बने रेनकट की ओर विभाग की नजर नहीं जा पा रही है इसे लोग आश्चर्य ही मान रहे हैं और विभाग की लापरवाही के कारण अनजाने दुर्घटना से इस होकर आने जाने वाले हर दो चार पहिया वाहन वाले राहगीर हर वक्त डरे सहमें रहते हैं। इस इलाके में रहने वाले दर्जनों लोगों ने विभागीय अधिकारियों से तत्काल इस सड़क की समस्या का निदान के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया कि कई अधिकारियों से शिकायत की गयी है। अगर जल्द कार्रवाई नहीं होगी तो आंदोलन किया जायेगा।

शेखपुरा की डेढ़ किलोमीटर उबड़- खाबड़ सड़क उपेक्षित:बिहारीगंज। शेखपुरा विशु स्थान से मेहता टोला, संथाली टोला की ओर जाने वाली डेढ़ किलोमीटर सड़क उबड़- खाबड़ और बदहाल है।

इस रास्ते से सघन आबादी क ा जुड़ाव रहने के बावजूद वर्षों से सड़क की सुधि नहीं ली जा रही है। सड़क पर पूर्व में किया गया उबड़- खाबड़ ईंट सोलिंग काफी जर्जर हाल में है तो कहीं- कहीं कच्ची सड़क गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। ग्रामीण व पूर्व मुखिया जवाहर मेहता, पैक्स अध्यक्ष सीपीआई नेता वीरेन्द्र मेहता समेत ग्रामीणों का कहना है कि मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना से सगरदीना आरईओ सड़क से ऋषिदेव टोला पूर्णिया जिले की सीमा तक बनी सड़क इसी होकर स्वीकृ त हुआ था।

बाद में विशु स्थान के पास से इसका रूट डायवर्ट कर कन्या उत्क्रमित विद्यालय, स्वास्थ्य उपकेन्द्र, उत्क्रमित विद्यालय (बालक), पंचायत सरकार भवन होकर बनवा दिया गया। यही वजह रही कि यह वार्ड- 8 और 9 होकर गुजरने वाली सड़क उपेक्षित रह गई।

यह उपेक्षित सड़क विशु स्थान मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क से शुरू होकर मेहता टोला, मल्लिक टोला, संथाली टोला होते दूसरी ओर पंचायत सरकार भवन की तरफ इसी मुख्यमंत्री सड़क से जुड़ी हुई है। पूर्व सरपंच रामेश्वर मेहता, सरपंच मधुमाला देवी, गुलाबचंद, रामप्रसाद मरांडी, गोपाल मरांडी, खेड़े मुर्मु, तालो सोरेन, जग्गन किस्कू, कारी ऋषिदेव, दिलीप मल्लिक समेत अन्य ने बताया कि जर्जर सड़क से आवागमन में परेशानी हो रही है। इनलोगों ने इस डेढ़ किलोमीटर जर्जर सड़क को बनवाये जाने की मांग की है।

केवटगामा चौक से रानीपट्टी जाने वाली सडक में बना रेनकट । फोटो: हिन्दुस्तान

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Trouble due to raincut in the road