DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › मधेपुरा › प्रखंड क्षेत्र में पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी हुई तेज
मधेपुरा

प्रखंड क्षेत्र में पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी हुई तेज

हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 11:31 PM
प्रखंड क्षेत्र में पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी हुई तेज

आलमनगर एक प्रतिनिधि

पंचायत चुनाव को लेकर प्रखंड के ग्यारह पंचायतों में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है । ज्यों - ज्यों मतदान की तिथि नजदीक आती जा रही है संभावित प्रत्याशियों के बीच चुनावी सरगर्मी बढ़ती जा रही है । चुनाव लड़ने वाले संभावित प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पाले में करने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रहे है ।

जबकि निवर्तमान जनप्रतिनिधि किसी भी कीमत पर अपने किले को ढ़हने नही देना चाह रहे है। मालूम हो कि पंचायत चुनाव में छ: पदों के लिए मतदान होना है। इसमें जिला परिषद् सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, मुखिया, सरपंच, वार्ड सदस्य व वार्ड पंच का पद शामिल है । इन पदों में जिला परिषद् सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, मुखिया व वार्ड सदस्य का मतदान जहां ईवीएम से कराया जायेगा । वहीं सरपंच एवं वार्ड पंच का मतदान मतपत्र से कराया जायेगा। इस बार मतदाता त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों के चुनाव में ईवीएम व मतपत्र का इस्तेमाल एक साथ करेंगे। आलमनगर प्रखंड के 11 पंचायतों में ग्यारहवें चरण में आगामी 12 दिसंबर को चुनाव होना है ।

चुनाव को लेकर स्थानीय प्रशासन द्वारा जोर-शोर से तैयारी की जा रही है। प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी मिनहाज अहमद ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए अभ्यर्थी अपना नामांकन का पर्चा 18 नवंबर से लेकर 24 नवंबर तक करेंगे। नामांकन पत्रों की संवीक्षा की अंतिम तिथि 27 नवंबर , नाम वापसी 29 नवंबर को किये जा सकेंगे । अभ्यर्थी को चुनाव चिन्ह का आवंटन भी 29 नवंबर को किया जायेगा। जबकि मतदान 12 दिसंबर को होगा।

संबंधित खबरें