DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मधेपुरा की पुरैनी बोल बम सेवा समिति ने शुरू किया मुफ्त शिवि

पवित्र सावन माह में सुल्तानगंज से जल भरकर पैदल देवघर जाने वाले कांवरियों की सेवा के लिए बोलबम सेवा समिति पुरैनी ने शिविर का संचालन शुरू कर दिया है। पिछले 16 वर्षों से शिविर लगाकर निःशुल्क सेवा करती आ रही है। 

मालूम हो कि 16 वर्षों की भांति इस वर्ष भी आमजनों के सहयोग से सुल्तानगंज -देवघर कांवरिया पथ पर बांका जिलान्तर्गत बेलहर प्रखंड के तिलकनगर में पूरे सावन माह तक चलने वाले मुफ्त कांवरिया शिविर का शुभारंभ शानिवार की दोपहर मे किया गया। शिविर का शुभारंभ समिति अध्यक्ष बजरंग सर्राफ,सचिव डा0 मनोज यादव सहित अन्य सदस्यों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।शिविर शुभारंभ के साथ ही श्रमदान देने वाले समिति के दर्जनों सदस्य कांवरियों की सेवा में दिन रात जुट गये हैं। शिविर में भव्य एंव आकर्षक गेट, पंडाल, आरामगृह व शयनकक्ष का निर्माण कराया गया है।समिति के अध्यक्ष श्री सर्राफ ने बताया कि सावन के पूरे माह तक निःशुल्क चलने वाले उक्त शिविर मे कांवरियों की सुविधा के लिए अस्थायी शिव मंदिर, कांवर स्टैंड, आरामगृह, शयनकक्ष, स्नानागार, शौचालय, रोशनी एवं शुद्ध पेयजल आदि की समुचित व्यवस्था की गयी है। उन्होंने यह भी बताया कि यहां कांवरियों के लिए ठंडा व गरम पानी, शर्बत, चाय से लेकर नि:शुल्क स्वास्थ्य सुविधा की भी व्यवस्था की गयी है।

समिति के सदस्य सह सरपंच उमेश साहनी ने लोगों को अपना कर्तव्यबोध का एहसास कराते हुये कहा कि कमजोर तबके के लोगों की सेवा ही सच्ची सेवा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:started free camp by purani bol bum seva samiti, madhepura