ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुराआग से छह लाख की संपत्ति राख, 16 मवेशी मरे

आग से छह लाख की संपत्ति राख, 16 मवेशी मरे

श्रीनगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर भगवती पंचायत के वार्ड 11 मुबारक पुर टोला स्थित मस्जिद के पास रविवार के दोपहर अचानक आग लगने से छह परिवारों के एक दर्जन से अधिक घर सहित लाखों की संपत्ति जलकर राख हो...

आग से छह लाख की संपत्ति राख, 16 मवेशी मरे
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराMon, 04 Nov 2019 12:23 AM
ऐप पर पढ़ें

श्रीनगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर भगवती पंचायत के वार्ड 11 मुबारक पुर टोला स्थित मस्जिद के पास रविवार के दोपहर अचानक आग लगने से छह परिवारों के एक दर्जन से अधिक घर सहित लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गयी। घरों में आग लगने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट के कारण मस्जिद के बगल में रखे सनठी के ढ़ेर में आग लग गई । देखते-देखते छह परिवारों के करीब एक दर्जन आग की चपेट में आ गए।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मो. हफिज के दो घर सहित कपड़ा, अनाज, फर्नीचर, छह बकरी, एक गाय और एक बछड़ा जल गए। मो. शब्बीर का घर सहित सारा समान, दो बकरी और दो गाय जल गये। आग लगने से मो. शमीम के दो घर सहित सारा सामान जलकर राख हो गया। मसोमात मरीना खातून का एक घर और मो. मुख्तार का तीन घर सहित सारा सामान जल गया। अगलगी की घटना में सबसे ज्यादा प्रभावित हुए मो. अनवार का चार घर सहित करीब 40 मन धान, एक गाय, एक बछड़ा, 20 हजार रुपया नकद और बेटी की शादी के लिए रखे जेवरात आदि सामान पूरी तरह राख हो गया। आगजनी की इस घटना में अनवार के एक गाय भी बुरी तरह झुलस गया। वहीं उनकी चार साल की एक बेटी रवीना का आग लगने के बाद से कोई पता नहीं चल पा रहा है।

संभावना जतायी जा रही है कि आग में बच्ची की मौत हो गयी है। बताया जा रहा है कि घटना के समय ज्यादातर पीड़ित व्यक्ति और घर की महिला बाहर ही मेहनत मजदूरी के लिए गए हुए थे। घटना की सूचना मिलते ही आसपास के सैकड़ों लोग दौड़कर आए और पंप सेट तथा चापाकल के सहारे किसी तरह आग पर काबू पाया। जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक एक दर्जन से ज्यादा घर सहित लाखों रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई।

घटना की सूचना मिलते ही एसआई अयूब अंसारी और पुलिस बल को घटनास्थल पर भेजा। उधर घटना की सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी जयप्रकाश राय के निर्देश पर हल्का कर्मचारी को घटनास्थल पर भेज कर रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया गया। मौके पर मौजूद पंचायत समिति सदस्य निजाम और ग्रामीणों ने पीड़ित सभी परिवारों को इंदिरा आवास के तहत पक्का मकान और दो-दो लाख रुपये का सहायता राशि देने की मांग स्थानीय प्रशासन से की है। सीओ श्री राय ने बताया कि हल्का कर्मचारी द्वारा रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद सभी पीड़ित परिवारों को तत्काल सरकार द्वारा दी जाने वाली सहायता राशि मुहैया करा दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें