ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुराबिजली कटते ही ओपीडी के कम्प्यूटर हो रहे बंद

बिजली कटते ही ओपीडी के कम्प्यूटर हो रहे बंद

सदर अस्पताल की ओपीडी में इनदिनों बिजली कटने के साथ ही कम्प्यूटर बंद होने की समस्या से मरीजों की परेशानियां बढ़ गयी हैं। ओपीडी में वैकल्पिक व्यवस्था के तहत बिजली आपूर्ति के लगाया गया सोलर सिस्टम करीब...

बिजली कटते ही ओपीडी के कम्प्यूटर हो रहे  बंद
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराMon, 30 Jul 2018 12:38 AM
ऐप पर पढ़ें

सदर अस्पताल की ओपीडी में इनदिनों बिजली कटने के साथ ही कम्प्यूटर बंद होने की समस्या से मरीजों की परेशानियां बढ़ गयी हैं। ओपीडी में वैकल्पिक व्यवस्था के तहत बिजली आपूर्ति के लगाया गया सोलर सिस्टम करीब दो सप्ताह से खराब पड़ा है।

जेनरेटर चलाने में कोताही बरतने के कारण ओपीडी के पर्ची और दवा काउंटर पर मरीजों को परेशानी उठाने के साथ काउंटर में तैनात कर्मचारियों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। सदर अस्पताल की ओपीडी में मरीजों का रजिस्टे्रशन और उन्हें दवा देने का कार्य कंप्यूटर सिस्टम के जरिये किया जाता है। ओपीडी में सुचारु रूप से बिजली आपूर्ति करने के लिए विकल्प के तौर पर सोलर सिस्टम की व्यवस्था की गयी है। ताकि बिजली कटने की स्थिति में सोलर सिस्टम से आपूर्ति की जा सके।

करीब दो सप्ताह से ओपीडी का सोलर सिस्टम खराब पड़ा है। इस कारण बिजली कटने के बाद यूपीएस मुश्किल से 10 मिनट का बैकअप देता है। इस बीच बिजली नहीं आने पर कंप्यूटर ऑफ हो जाता है। कंप्यूटर ऑफ होने से मरीजों का रजिस्टे्रशन और उन्हें दवा देने का कार्य ठप हो जाता है। मरीजों को रजिस्टे्रशन कराने और दवा लेने के लिए बिजली आने का इंतजार करना पड़ता है। डीएस डॉ. अखिलेश कुमार ने बताया कि सोलर सिस्टम को ठीक कराने का प्रयास किया जा रहा है। जेनरेटर से भी आपूर्ति की जाती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें