DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिजली कटते ही ओपीडी के कम्प्यूटर हो रहे बंद

सदर अस्पताल की ओपीडी में इनदिनों बिजली कटने के साथ ही कम्प्यूटर बंद होने की समस्या से मरीजों की परेशानियां बढ़ गयी हैं। ओपीडी में वैकल्पिक व्यवस्था के तहत बिजली आपूर्ति के लगाया गया सोलर सिस्टम करीब दो सप्ताह से खराब पड़ा है।

जेनरेटर चलाने में कोताही बरतने के कारण ओपीडी के पर्ची और दवा काउंटर पर मरीजों को परेशानी उठाने के साथ काउंटर में तैनात कर्मचारियों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। सदर अस्पताल की ओपीडी में मरीजों का रजिस्टे्रशन और उन्हें दवा देने का कार्य कंप्यूटर सिस्टम के जरिये किया जाता है। ओपीडी में सुचारु रूप से बिजली आपूर्ति करने के लिए विकल्प के तौर पर सोलर सिस्टम की व्यवस्था की गयी है। ताकि बिजली कटने की स्थिति में सोलर सिस्टम से आपूर्ति की जा सके।

करीब दो सप्ताह से ओपीडी का सोलर सिस्टम खराब पड़ा है। इस कारण बिजली कटने के बाद यूपीएस मुश्किल से 10 मिनट का बैकअप देता है। इस बीच बिजली नहीं आने पर कंप्यूटर ऑफ हो जाता है। कंप्यूटर ऑफ होने से मरीजों का रजिस्टे्रशन और उन्हें दवा देने का कार्य ठप हो जाता है। मरीजों को रजिस्टे्रशन कराने और दवा लेने के लिए बिजली आने का इंतजार करना पड़ता है। डीएस डॉ. अखिलेश कुमार ने बताया कि सोलर सिस्टम को ठीक कराने का प्रयास किया जा रहा है। जेनरेटर से भी आपूर्ति की जाती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shutdown of OPD computer soon after power cuts