ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुरासीवर सेक्शन मशीन फटने से जख्मी

सीवर सेक्शन मशीन फटने से जख्मी

शहर के जनरल हाई स्कूल के पास एक वेल्डिंग दुकान में हवा भरने के दौरान नगर परिषद की सीवर सेक्शन मशीन अचानक फटने से वेल्डिंग का काम करने के दौरान एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जख्मी व्यक्ति को...

सीवर सेक्शन मशीन फटने से जख्मी
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराSat, 04 Jul 2020 12:19 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर के जनरल हाई स्कूल के पास एक वेल्डिंग दुकान में हवा भरने के दौरान नगर परिषद की सीवर सेक्शन मशीन अचानक फटने से वेल्डिंग का काम करने के दौरान एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जख्मी व्यक्ति को आनन- फानन में सदर अस्पताल पहुंचाया गया। हालत गंभीर देख प्राथमिक उपचार के बाद उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

बताया गया कि नगर परिषद ने एक सेक्शन मशीन की खरीद की है। नगर परिषद के चालक मशीन को वेल्डिंग कराने के लिए शुक्रवार की शाम मशीन को लेकर एसएनपीएम हाई स्कूल के पास एक वेल्डिंग की दुकान पर गया था। मशीन का वेल्डिंग कराने के बाद ट्रैक्टर चालक सीवर मशीन में हवा भरकर उसको चेक करने लगा। हवा भरकर ट्रैक्टर चालक सीवर मशीन में लीकेज चेक कर रहा था। इससे अनजान वेल्डर वहां वेल्डिंग का काम करते रहे।

टैक्टर चालक को टंकी हवा से फुल का पता नहीं चल सका। ट्रैक्टर चालक टंकी में हवा भरते रहे। टंकी में हवा फुल होने के बाद टंकी के पीछे का ढक्कन फटकर बाहर निकल गया। टंकी फटने के बाद साहुगढ़ बाजार टोला निवासी वेल्डर चंदन शर्मा उसकी चपेट में आने से गंभीर रूप से जख्मी हो गया। आसपास के दुकानदारों ने तत्परता दिखाते हुए चंदन को सदर अस्पताल पहुंचाया। प्राथमिक इलाज के बाद उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। बताया गया कि मुंह और सिर में गंभीर चोट लगने के कारण चंदन का खून काफी बह गया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मशीन इतना जोर से ब्लास्ट किया कि वेल्डर चंदन शर्मा करीब पांच मीटर दूर मशीन पर जाकर गिरा। घटना के बाद मौके पर अफरा- तफरी मच गयी। थोड़ी देर तक लोग हक्के- बक्के रह गए। स्थिति को समझने के बाद लोग जख्मी चंदन को अस्पताल पहुंचाया। हादसा होने के बाद चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया। घटना की सूचना के बाद सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें