ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुराचार साल में भी नहीं बन सका तीन स्कूलों का भवन, पढ़ाई प्रभावित

चार साल में भी नहीं बन सका तीन स्कूलों का भवन, पढ़ाई प्रभावित

स्कूलों के भवन निर्माण की गति सुस्त पड़ी है। राशि निकासी के चार साल बाद भी तीन स्कूलों का भवन निर्माण आधा-अधूरा पड़ा...

चार साल में भी नहीं बन सका तीन स्कूलों का भवन, पढ़ाई प्रभावित
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराWed, 06 Jun 2018 11:33 PM
ऐप पर पढ़ें

स्कूलों के भवन निर्माण की गति सुस्त पड़ी है। राशि निकासी के चार साल बाद भी तीन स्कूलों का भवन निर्माण आधा-अधूरा पड़ा है।

भवन निर्माण की राशि की निकासी करने वाले कई प्रधानाध्यापकों का ताबदला भी चुका है। स्कूल भवन की राशि दबाकर रखने वाले प्रधानाध्यापकों के खिलाफ विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की

गयी है। चिरौरी पंचायत के स्कूल टोला अजगैवा में वर्ष 2014 -15 में 12 लाख 76 हजार रुपए की लागत से चार अतिरिक्त वर्ग कक्षा भवन निर्माण का कार्य प्रारंभ किया गया था। भवन निर्माण का कार्य चार साल पहले शुरू किया गया लेकिन निर्माण कार्य पूरा नहीं किया गया है।

चिरौरी के पंचायत समिति सदस्य राज कुमार साह, कपिलदेव सहनी, रिकेश साह, रमोतार सहनी, सुनील साह, नागेश्वर शर्मा ने कहा कि आधे-अधूरे भवन निर्माण में भी मानकों की अनदेखी की गयी है। दो नंबर का ईट, लोकल बालू और सीमेंट का इस्तेमाल किया गया है।

महेंद्र साह, विभूति साह, अनिल सहनी, पाण्डव साह, शोभाकांत साह ने कहा कि प्रधानाध्यापक भवन निर्माण की राशि निकाल कर स्कूल से ट्रांसफर होने के बाद जा चुके हैं। भवन निर्माण की स्थिति यह है कि अब तक प्लास्टर तो दूर गेट और खिड़की तक नहीं लगाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें