ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुराकम नहीं हो रही लोगों की समस्या

कम नहीं हो रही लोगों की समस्या

प्रखंड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगों की समस्या बरकरार है। हालांकि कोसी के जलस्तर में वृद्धि का सिलसिला मंगलवार को थम गया। शाम को पानी कुछ कम भी हुआ। इसके बावजूद पानी से घिरे गांवों के लोगों की...

कम नहीं हो रही लोगों की समस्या
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराWed, 05 Sep 2018 12:47 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगों की समस्या बरकरार है। हालांकि कोसी के जलस्तर में वृद्धि का सिलसिला मंगलवार को थम गया। शाम को पानी कुछ कम भी हुआ। इसके बावजूद पानी से घिरे गांवों के लोगों की परेशानी कम नहीं हो पायी है।सर्वाधिक बाढ़ प्रभावित रतवारा पंचायत का मुरौत शिव मंदिर टोला और खापुर पंचायत का शबरीनगर दो कठिया के दर्जनों परिवार अपने घर में मचान बनाकर या चौकी के सहारे समय गुजार रहे हैं।

कई परिवार औरों के घर और सगे-संबंधियों के घर में शरण लेने को मजबूर हैं। सबरीनगर दो कठिया के दर्जनों परिवार पास में बना बाढ़ आश्रय स्थल में डेरा जमाए हुए हैं। बाढ़ प्रभावित शिव मंदिर टोला के संजू देवी, रंजना देवी, दासो मल्लिक, हीरो शर्मा, शत्रुघ्न सिंह, अरुण सिंह, विश्वकर्मा सिंह, परमेश्वर सिंह आदि ने कहा कि वे लोग करीब 15 दिन से बाढ़ के पानी से जूझ रहे हैं। प्रखंड के अधिकारी भी उनकी सुध लेने नहीं पहुंचे। ग्रामीणों ने आक्रोश जताते हुए कहा कि अधिकारियों का यही रवैया रहा तो ब्लॉक में धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से एक मोटर बोट करीब 2 सप्ताह से तैनात रखा गया है लेकिन उसे समुचित पेट्रोल मुहैया नहीं कराया जा रहा है। बाढ़ प्रभावित बीमार लोगों की मदद करना संभव नहीं हो रहा है। जानकारीनुसार मोटर बोट के लिए अब तक केवल 50 लीटर पेट्रोल दिया गया है। सोनामुखी से प्रभावित इलाके के कपसिया गांव एक बार जाने-आने में 10 लीटर के करीब पेट्रोल की खपत बतायी गयी। इसके अलावा इटहरी पंचायत के गौछीडीह पूर्वी टोला में नाव की सुविधा न मिलने से वहां के प्रभावित लोग सीमेंट-गिट्टी से बना नाद के सहारे पानी पार करने को मजबूर हैं। एसडीएम एसजेड हसन ने बताया कि बुधवार को बाढ़ क्षेत्रों में मेडिकल और सीओ दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि पानी अब कमने लगा है जल्द ही स्थिति सामान्य हो जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें