ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुरामहाराणा प्रताप की स्मृति में समारोह की तैयारी

महाराणा प्रताप की स्मृति में समारोह की तैयारी

पटना में 20 जनवरी को होने वाले महाराणा प्रताप स्मृति समारोह की सफलता के लिये उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय गंगौरा में रविवार को समीक्षा बैठक की गयी। बैठक में जदयू प्रवक्ता सह पूर्व विधान पार्षद...

महाराणा प्रताप की स्मृति में समारोह की तैयारी
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराMon, 09 Dec 2019 12:19 AM
ऐप पर पढ़ें

पटना में 20 जनवरी को होने वाले महाराणा प्रताप स्मृति समारोह की सफलता के लिये उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय गंगौरा में रविवार को समीक्षा बैठक की गयी। बैठक में जदयू प्रवक्ता सह पूर्व विधान पार्षद संजय सिंह ने लोगों को समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि मेवाड़ के महान हिंदू शासक महाराणा प्रताप उन चुनिंदा शासकों में से एक हैं जिनकी वीरता, शौर्य-पराक्रम के किस्से और गौरवमयी संघर्ष गाथा को सुनकर हर किसी के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। उन्होंने कई सालों तक मुगल सम्राट अकबर के साथ संघर्ष किया।

महाराणा प्रताप सिंह ने मुगलों को कईं बार युद्ध में भी हराया। उनके स्मृति दिवस को राष्ट्रीय स्वाभिमान दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। 20 जनवरी को पटना के मिलर स्कूल के मैदान में इस समारोह का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे।

कार्यक्रम में चंदन कुमार सिंह, अमोल राय, अखिलेश्वर सिंह नूनू बाबू, यशवंत मुन्ना सहित अन्य ने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम की अध्यक्षता सुमन कुमार सिंह ने की। मंच संचालन चितरंजन सिंह और धन्यवाद ज्ञापन अतुल सिंह ने किया। मौके पर पूर्व जिला पार्षद संजय सिंह, गिरिजेश सिंह, भास्कर सिंह, प्रताप सिंह, डॉ. मनोज यादव, अतुल सिंह, मंचन सिंह, पप्पू सिंह, अजय सिंह आदि मौजूद थे ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें