People start getting scorched by the sun s heat - सूरज की तपिश बढ़ने से हलकान होने लगे लोग DA Image
10 दिसंबर, 2019|10:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सूरज की तपिश बढ़ने से हलकान होने लगे लोग

सूरज की तपिश बढ़ने से हलकान होने लगे लोग

सूरज की तपिश बढ़ने के कारण अब भीषण गर्मी का दौर शुरू हो गया है। बिजली कटते ही लोगों की बेचैनी बैढनी लगी है। सड़कों पर आवाजाही करने वाले लोग धूप से बचने के लिए छाता और गमछी का सहारा लेने लगे हैं। सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले तीन- चार दिनों तक भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद कम दिख रही है। आगले दो- तीन दिनों तक पारा हाई होने की संभावना है। गुरुवार को इस सीजन में सबसे अधिक गर्मी पड़ने की संभावना है। अधिकतम तापमान 40 डिग्री के करीब पहुंचने की संभावना जतायी जा रही है। ऐसी स्थिति में सेहत के प्रति विशेष एहतिया बरनता लोगों के लिए बेहतर होगा। सेहत के प्रति लापरवाही बरतने पर लोग बीमारी की चपेट में आ सकते हैं।

सोमवार को सुबह गर्मी से कुछ राहत के मिलने के बाद दोपहर में भीषण गर्मी शुरू हो गयी। दिन में बिजली की आंख मिचौनी होती रही। बिजली नहीं रहने पर कमरे के अंदर रहने पर भी लोग पसीने से तरबतर होते रहे। पारा हाई होने का असर दोपहर के वक्त सड़कों पर भी दिखायी दिया। अन्य दिनों की अपेक्षा दोपहर के वक्त लोगों की आवाजाही कम दिखायी दी। गर्मी से परेशान लोग सड़क किनारे शरबत, नीबू- पानी, कोल्ड ड्रिंक्स से हलक तर करते दिखायी दिये। डॉ. ओमनारायण यादव ने बताया पानी पीकर और सिर ढक कर धूप में निकलना चाहिए। धूप से आने के बाद तुरंत ठंडा पानी पीने से परहेज करना चाहिए। बासी खाना कतई नहीं खाना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:People start getting scorched by the sun s heat