DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  मधेपुरा  ›  शहर में जलजमाव से बढ़ी लोगों की परेशानी
मधेपुरा

शहर में जलजमाव से बढ़ी लोगों की परेशानी

हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:50 PM
शहर में जलजमाव से बढ़ी लोगों की परेशानी

मधेपुरा | कार्यालय संवाददाता

मानसून की दस्त के बाद से शुरू हुआ बारिश का दौर मंगलवार को भी जारी रहा। रुकरुक कर हो रही बारिश से शहर में जलजमाव की समस्या गंभीर हो गयी है। शहर के मेन रोड सहित गली- मुहल्ले में जगह- जगह पानी जमा होने के कारण लोगों को घर से बाहर निकलते ही परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मालूम हो कि करीब एक सप्ताह से रुक- रुककर जिले में बारिश हो रही है। मंगलवार को सुबह मौसम साफ रहा। धूप भी अच्छी निकली। लेकिन करीब 11 बजे बादल छाने के साथ ही बारिश शुरू हो गयी। करीब आधे घंटे बाद बारिश का दौर थमने के बाद फिर तेज धूप निकली। लेकिन शाम होते- होते आसमान में फिर बादल छा गया। झमाझम बारिश होने लगी। थोड़ी देर बाद बारिश थम गयी। लेकिन पिछले कुछ दिनों से थमथम कर हो रही बारिश से शहर में जलजमाव की समस्या गंभीर हो गयी।

शहर के कर्पूरी चौक, कॉलेज चौक, पानी टंकी आदि स्थानों पर मेन रोड पर जलजमाव की समस्या खड़ी हो गयी। लोग जलजमाव के बीच ही आवाजाही करते रहे। वहीं आजादनगर, गुलजारबाग आदि मुहल्ले में जलजमाव परेशानी का सबब बन गया है। मुहल्ले की सड़कों पर जलजमाव होने के कारण लोगों को घरों से बाहर निकलते ही दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। मालूम हो कि मुहल्ले के नाले और नालियों की अबतक उड़ाही नहीं हो सकी है। नालियां जगह - जगह जाम पड़ी हैं। इस कारण पानी निकासी नहीं हो रहा है। मेन रोड से जीवन सदन की ओर जाने वाली सड़क पानी जमा होने के कारण झील में तब्दील हो गयी है। लेकिन पानी निकासी की व्यवस्था दुरुस्त करने के प्रति नगर परिषद उदासीन बना है। बुधवार को अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम 25 डिग्री दर्ज किया गया। केवीके के वरीय वैज्ञानिक डॉ. विपुल कुमार के अनुसार गुरुवार को धूप- छांव के बीच हल्की बारिश होने की संभावना है।

संबंधित खबरें