ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुरादो साल में भी नहीं मिली राशि

दो साल में भी नहीं मिली राशि

नगर परिषद क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना पूरी तरह फ्लॉप साबित हो रही है। स्थिति यह है कि प्रथम किस्त की राशि प्राप्त करने वाले सैकड़ों लाभुक दो साल से दूसरे किस्त के इंतजार में...

दो साल में भी नहीं मिली राशि
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराWed, 10 Jul 2019 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर परिषद क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना पूरी तरह फ्लॉप साबित हो रही है। स्थिति यह है कि प्रथम किस्त की राशि प्राप्त करने वाले सैकड़ों लाभुक दो साल से दूसरे किस्त के इंतजार में हैं।

ऐसे लाभुकों की हालत यह है कि पहली किस्त प्राप्त करने के बाद अपने पुराने मकान को तोड़ड़कर नये मकान बनाने के लिए नींव तक तो निर्माण कार्य पूरा कर लिया। दूसरी किस्त की राशि नहीं मिलने के कारण ये परिवार पॉलीथीन टांग कर अपने परिवार के साथ रहने को विवश हो रहे हैं।

191 लाभुकों को तो आवास योजना का एक भी किस्त नहीं मिला है। 2017 में पहले फे ज में 821 लाभुकों को पहली किस्त की राशि दी गयी। 2015-16 में पहले चरण में 1012 लाभुकों का चयन किया गया।

चयन के एक वर्ष बाद नगर एवं आवास विकास विभाग द्वारा राशि आवंटित की गयी। 821 लाभुकों को प्रथम किस्त की 50 हजार की दर से दी गयी। जबकि मात्र 59 लाभुकों को द्वितीय किस्त में एक लाख रुपये दिये गये। हैरत की बात तो यह है कि पहले चरण के लाभुकों को पहली और द्वितीय किस्त का भुगतान भी नहीं हो पाया है कि द्वितीय चरण में 1436 लाभुकों का चयन कर लिया गया।

बताया जा रहा है कि विभाग ने पांच करोड़ रुपये का आवंटन नगर परिषद को भेजा है। ऐसे में सवाल यह भी उठाया जा रहा है कि आवंटित राशि से पहले चरण के लाभुकों को पहली और द्वितीय किस्त का भुगतान किया जाएगा या फिर द्वितीय चरण के लाभुकों को पहली किस्त की राशि दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें