ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुरामैट्रिक परीक्षा : परीक्षा केंद्र के बाहर चिट-पुर्जा बनाते दिखे कई विद्यार्थी

मैट्रिक परीक्षा : परीक्षा केंद्र के बाहर चिट-पुर्जा बनाते दिखे कई विद्यार्थी

मैट्रिक परीक्षा के चौथे दिन गणित विषय की परीक्षा शुरू होने से पहले परीक्षार्थी मोबाइल से चिपके नजर आये। वाट्सएप पर प्रश्नों के उत्तर वायरल होने के कारण परीक्षार्थी चिट बनाने में व्यस्त रहे। हालत यह...

मैट्रिक परीक्षा : परीक्षा केंद्र के बाहर चिट-पुर्जा बनाते दिखे कई विद्यार्थी
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराSun, 25 Feb 2018 12:37 AM
ऐप पर पढ़ें

मैट्रिक परीक्षा के चौथे दिन गणित विषय की परीक्षा शुरू होने से पहले परीक्षार्थी मोबाइल से चिपके नजर आये। वाट्सएप पर प्रश्नों के उत्तर वायरल होने के कारण परीक्षार्थी चिट बनाने में व्यस्त रहे। हालत यह रहा कि परीक्षा शुरू होने के आधा घंटा बाद तक परीक्षार्थी केंद्र में जाते रहे। अधिकांश परीक्षार्थी पहली पाली में नौ से सवा नौ बजे तक हॉल में प्रवेश कर जाते हैं, लेकिन वाट्सअप का प्रयोग कर प्रश्नोत्तर हासिल करने वाले परीक्षार्थी पौने दस या दस बजे परीक्षा हॉल में प्रवेश करते दिखे।

इसी तरह दूसरी पाली में भी वाट्सअप के जरिये ऑब्जेक्टिव प्रश्नोत्तर हासिल करने वाले परीक्षार्थी दो बजे हॉल में प्रवेश करते दिखे। परीक्षा केन्द्र गेट के आसपास मोबाइल चमकाते हेल्पर वाट्सअप के सहारे परीक्षार्थी को मदद पहुंचाने का काम कर रहे हैं। वाट्सअप, मैसेज आदि पर आने वाले प्रश्नोत्तर सही है या गलत इसकी सत्यता तो जांच के बाद ही पता चल पायेगा लेकिन दोनों पालियों की परीक्षा शुरू होने से पहले वाट्सअप पर आये प्रश्नोत्तर का इंतजार हर परीक्षार्थी को रहता है। शहर के अधिकांश परीक्षा केन्द्रों के बाहर इस तरह का नजारा देखा जा रहा है। डीईओ उग्रेश प्रसाद मंडल ने बताया कि वाट्सअप पर बाहर से आये प्रश्नोत्तर का वायरल होना जांच का विषय है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें