ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुराजौतेली पंचायत वार्ड 6 में नये सिरे से मैपिंग पंजी का कराया जाएगा सर्वे

जौतेली पंचायत वार्ड 6 में नये सिरे से मैपिंग पंजी का कराया जाएगा सर्वे

प्रखंड जौतेली पंचायत वार्ड 6 में आंगनबाड़ी सेविका बहाली के लिए जाति का निर्धारण करने के लिए फिर से मैपिंग करायी जायेगी। इस मामले के बीडीओ और सीओ ने अपनी- अपनी जांच रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को सौंप दी...

जौतेली पंचायत वार्ड 6 में नये सिरे से मैपिंग पंजी का कराया जाएगा सर्वे
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराWed, 06 Jun 2018 11:36 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड जौतेली पंचायत वार्ड 6 में आंगनबाड़ी सेविका बहाली के लिए जाति का निर्धारण करने के लिए फिर से मैपिंग करायी जायेगी। इस मामले के बीडीओ और सीओ ने अपनी- अपनी जांच रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को सौंप दी है।

पिछड़ा और अत्यंत पिछड़ा कोटि को लेकर हुए विवाद के कारण अगले आदेश तक के लिए आम सभा को रद्द कर दिया गया था। सेविका पद की आवेदिका सुधा कुमारी ने मैपिंग पंजी सर्वेक्षण को लेकर प्रखंड से लेकर जिला स्तर तक के अधिकारियों से शिकायत की थी। आवेदन में मैपिंग पंजी में बड़े पैमाने पर हेराफेरी करने का आरोप लगाया गया था। आवेदन पर संज्ञान लेते हुए बीडीओ मुर्शीद अंसारी ने जांच कर अपनी रिपोर्ट में वार्ड 6 के कुर्मी जाति के लोगों को धानुक अति पिछड़ा बताया है। दूसरी ओर सीओ उत्पल हिमवान ने जांच रिपोर्ट में सर्वाधिक (कुर्मी) पिछड़ी जाति बाहुल्य बताया है। डीपीओ रजनीश कुमार ने बताया इस मामले की शीघ्र कार्रवाई होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें