ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुराअज्ञानता से भटक रहा मानव

अज्ञानता से भटक रहा मानव

चौसा पूर्वी पंचायत के नरधु टोला बसैठा में एक दिवसीय कबीर सत्संग समारोह का आयोजन किया गया। सत्संग समारोह में वैशाली के आचार्य रमाशंकर साहेब ने कहा कि अज्ञानता के कारण इस संसार में अधिकांश मानव भटक रहे...

अज्ञानता से भटक रहा मानव
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराSat, 22 Sep 2018 12:52 AM
ऐप पर पढ़ें

चौसा पूर्वी पंचायत के नरधु टोला बसैठा में एक दिवसीय कबीर सत्संग समारोह का आयोजन किया गया। सत्संग समारोह में वैशाली के आचार्य रमाशंकर साहेब ने कहा कि अज्ञानता के कारण इस संसार में अधिकांश मानव भटक रहे हैं। सही ज्ञान नहीं रहने के कारण मानव को रास्ता विहीन हो जाते हैं।

नेपाल के संत उमा साहेब ने कहा कि इस धरती पर जन्म लेने वाले लोगों को एक न एक दिन इस माया रूपी संसार को छोड़कर जाना ही होगा। इसलिए उसे अपने परमात्मा की आराधना करनी चाहिए। विज्ञान स्वरूप साहेब ने कहा कि मनुष्य का जीवन एक मंच के नाटक के समान है। इसलिए उसे अपने जीवन के मंच पर वीरता का रोल अदा करना चाहिए। यदुनंदन साहेब, प्रमोद साहेब, चन्द्रहास साहेब ने भी समारोह को संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विनोद दास ने की। मंच संचालन प्रमोद दास ने किया। मौके पर अभिनंदन कुमार मंडल, आशीष कुमार, धनेश्वर साहेब, सुरेंद्र साहेब, कोकाय साहेब, मदन साहेब, हीरालाल साहेब, सुरेश साहेब आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें