madhepura: Locking in school till 11 o'clock - 11 बजे तक स्कूल में लटका रहता है ताला DA Image
7 दिसंबर, 2019|12:20|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

11 बजे तक स्कूल में लटका रहता है ताला

11 बजे तक स्कूल में लटका रहता है ताला

प्रखंड कार्यालय के सामने और बीआरसी से सटे विद्यालय में भी दिन के 11 बजे तक ताला नहीं खुलाता है। गुरुवार को श्री दुर्गा मध्य विद्यालय घैलाढ़ में ऐसा ही देखने को मिला। ऐसी स्थिति में ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यालयों की स्थिति का अनुमान लगाया जा सकता है।

हिंदुस्तान टीम ने गुरुवार को 11 बजकर 5 मिनट में श्री दुर्गा मंदिर विद्यालय का जायजा लिया तो प्रधानाध्यापक कार्यालय कक्ष सहित सभी कमरे में ताला लटका मिला। विद्यालय परिसर में चार शिक्षिका कुमारी शशिप्रभा, गीता कुमारी, नीलम कुमारी और गौतम कुमार सहित करीब 20-25 छात्र स्कूल परिसर में खेलने के साथ-साथ बरामदे पर बैठे दिखायी दिये। शिक्षिका ने पूछने पर बताया कि विद्यालय के सभी कमरे में ताला बंद है।

रूम खुला नहीं होने के कारण कमरे में बैठाकर छात्रों की पढ़ाई शुरू नहीं हो पायी है। ग्रामीणों ने कहा कि विद्यालय की लचर व्यवस्था को लेकर कई बार अधिकारियों से शिकायत की गयी है। इसे गंभीरता से नहीं लिया गया। ग्रामीणों ने कहा कि विद्यालय की लचर व्यवस्था को लेकर शिकायत करने पर उन्हें ही फंसाने की धमकी दी जाती है।

एचएम महेंद्र राम ने बताया कि मार्च क्लोजिंग, वेतन भुगतान सहित विद्यालय के अन्य कार्य को लेकर जिला में हैं। विद्यालय का प्रभार सहायक शिक्षक आलोक कुमार को दिया गया है। विद्यालय खोलने में किस कारण से विलंब हुआ इसकी जानकारी ली जा रही है। बीईओ उमेश तिवारी ने बताया विद्यालय विलंब से खुलने के संबंध में जानकारी लेने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:madhepura: Locking in school till 11 o'clock