ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुराएक माह में बनकर तैयार होगा बस स्टैंड

एक माह में बनकर तैयार होगा बस स्टैंड

शहर के पश्चिमी बाइपास रोड स्थित निर्माणाधीन बस स्टैंड का निर्माण कार्य एक माह में पूरा कर लिया...

एक माह में बनकर तैयार होगा बस स्टैंड
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराWed, 25 Apr 2018 10:13 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के पश्चिमी बाइपास रोड स्थित निर्माणाधीन बस स्टैंड का निर्माण कार्य एक माह में पूरा कर लिया जाएगा। स्टैंड निर्माण के लिए 25 लाख रुपये लंबित राशि का भुगतान कर दिया गया है। पश्चिमी बाइपास बस स्टैंड से बसों का परिचालन शुरू होने पर शहर में ट्रैफिक दबाव कम होने से जाम की समस्या भी बहुत हद तक दूर हो जाएगा।

शहर में पश्चिमी बाइपास रोड स्थित नवटोलिया में फरवरी 2016 में बस स्टैंड निर्माण का शिलान्यास किया गया था। साढ़े तीन करोड़ से अधिक की राशि से निर्माणाधीन बस स्टैंड का निर्माण कार्य काफी हद तक हो चुका है। पिछले कुछ माह से स्टैंड का निर्माण कार्य काफी धीमा हो गया था। इस वजह से बस स्टैंड का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो

सका है।

जानकार बताते हैं कि राशि की कमी इसका एक बड़ा कारण माना जा रहा था। इसको देखते हुए कार्यदायी संस्था को लंबित राशि 25 लाख रुपये का भुगतान कर दिया गया है। लंबित राशि का भुगतान करने के साथ ही डीएम मो. सोहैल ने कार्यदायी संस्था को निर्माण कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है।

इसके साथ ही बस स्टैंड के फर्श की छह इंच पीसीसी ढलाई की जाएगी ताकि वाहनों के आवागमन से फर्स धंसे नहीं। निर्माणाधीन बस स्टैंड से वाहनों का परिचालन शुरू होने से एक बड़ा फायदा यह होगा कि मधेपुरा से पूर्णिया और सहरसा आने-जाने वाली बसों को शहर के अंदर आने की जरूरत नहीं होगी। बाइपास रोड से वाहनों का आवागमन होने से शहर के अंदर ट्रैफिक का दबाव कम होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें