ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुरामधेपुरा के गम्हरिया के लाभुकों को 15 दिनों में मिलेगी राशि : डीएम

मधेपुरा के गम्हरिया के लाभुकों को 15 दिनों में मिलेगी राशि : डीएम

मधेपुरा के गम्हरिया के लाभुकों को 15 दिनों में मिलेगी राशि : डीएमलोहिया स्वच्छता बिहार अभियान अंतर्गत गम्हरिया प्रखंड को खुले में शौचालय मुक्त करने के लिए रविवार को एक दिवसीय जागरुकता कार्यशाला का...

लोहिया स्वच्छता बिहार अभियान अंतर्गत गम्हरिया प्रखंड को खुले में शौचालय मुक्त करने के लिए रविवार को एक दिवसीय जागरुकता कार्यशाला का आयोजन किया गया।
1/ 2लोहिया स्वच्छता बिहार अभियान अंतर्गत गम्हरिया प्रखंड को खुले में शौचालय मुक्त करने के लिए रविवार को एक दिवसीय जागरुकता कार्यशाला का आयोजन किया गया।
लोहिया स्वच्छता बिहार अभियान अंतर्गत गम्हरिया प्रखंड को खुले में शौचालय मुक्त करने के लिए रविवार को एक दिवसीय जागरुकता कार्यशाला का आयोजन किया गया।
2/ 2लोहिया स्वच्छता बिहार अभियान अंतर्गत गम्हरिया प्रखंड को खुले में शौचालय मुक्त करने के लिए रविवार को एक दिवसीय जागरुकता कार्यशाला का आयोजन किया गया।
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराMon, 13 Nov 2017 12:16 AM
ऐप पर पढ़ें

मधेपुरा के गम्हरिया के लाभुकों को 15 दिनों में मिलेगी राशि : डीएम

लोहिया स्वच्छता बिहार अभियान अंतर्गत गम्हरिया प्रखंड को खुले में शौचालय मुक्त करने के लिए रविवार को एक दिवसीय जागरुकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का उद्घाटन डीएम मो. सोहैल ने किया। मौके पर डीएम ने कहा कि से 15 दिनों के अंदर सभी लाभुकों को प्रोत्साहन राशि उपलब्ध करा दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिले में सबसे पहले गम्हरिया प्रखंड को खुले में शौच मुक्त किया जाएगा। इसके लिए अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ आम लोगों का सहयोग जरूरी है। डीएम ने गम्हरिया प्रखंड के सभी पंचायत के मुखिया से 31 जनवरी तक हर घर में शौचालय बनाने का वादा लिया और कहा कि प्रशासन की तरफ से हर संभव मदद की जाएगी।एसडीएम संजय कुमार निराला ने बताया कि गम्हरिया प्रखंड के सभी पंचायतों के हर घरों में शौचालय का निर्माण कराया जाएगा। प्रत्येक सप्ताह पंचायतों का सर्वेक्षण कर मॉनिटरिंग की जाएगी।

निर्माण कार्य के दौरान ईंट, सीमेंट और बालू की समस्या को सब मिलकर दूर करेंगे। कहा कि 31 जनवरी तक गम्हरिया के सभी पंचायतों को खुले में शौच मुक्त कराना है।

मौके पर बीडीओ ज्योति गामिनी ने लोगों को बताया कि खुले में शौच करने से बीमारियां फैलती है। कार्यक्रम की शुरुआत स्वागत गान से की गयी। मौके पर डीडीसी मुकेश कुमार, थानाध्यक्ष राजेश कुमार, चिकित्सा पदाधिकारी विनय शंकर, बभनी मुखिया मानिक सिंह, गम्हरिया मुखिया किरण देवी, भेलवा मुखिया अनीता देवी, औराई एकपरहा मुखिया अनोर देवी, इटवा जीवछपुर मुखिया पूनम देवी, चिकनी फुलखहा मुखिया माधव साह, कौड़िहार मुखिया गंगा पासवान, जीवछपुर पंचायत के मुखिया सुभाष कुमार, गम्हरिया प्रखंड प्रमुख शशि कुमार, उप प्रमुख मनोज कुमार, पंचायत समिति सदस्य मिथिलेश यादव और सरपंच राजा झा आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें