ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुराआग से सात घर सहित सामान जलकर राख

आग से सात घर सहित सामान जलकर राख

कुमारखंड थाना क्षेत्र के बेलारी ओपी अंतर्गत बिकोलाई पंचायत के वार्ड नंबर दो जमुआहा गांव में गुरुवार की दोपहर अचानक लगी आग से 7 अलग-अलग परिवारों के सात घर सहित करीब चार लाख से ऊपर की संपत्ति जलकर राख...

आग से सात घर सहित सामान जलकर राख
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराThu, 23 Nov 2017 09:25 PM
ऐप पर पढ़ें

कुमारखंड थाना क्षेत्र के बेलारी ओपी अंतर्गत बिकोलाई पंचायत के वार्ड नंबर दो जमुआहा गांव में गुरुवार की दोपहर अचानक लगी आग से 7 अलग-अलग परिवारों के सात घर सहित करीब चार लाख से ऊपर की संपत्ति जलकर राख हो गई। बताया गया कि धान को चावल बनाने के लिए तैयार करने के दौरान अचानक चुल्हा से उठी चिंगारी से घर में आग लग गई।

देखते ही देखते आग से प्रमोद यादव, विनोद यादव, जुगो यादव, शत्रुघ्न यादव, रामभजन यादव, जयनंदन यादव और संजय यादव के अलग-अलग सात घर सहित उसमें रखे कपड़ा, अनाज, जेवरात, आदि करीब 4 लाख से ऊपर मूल्य के सभी जरूरी सामान आग के हवाले हो गए। अचानक लगी आग के बाद लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। लोग दौड़कर आए और आग बुझाने में जुट गए। इस दौरान पंपसेट चालू कर आग बुझाने का काम किया गया और धीरे-धीरे ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका। ग्रामीणों ने बताया कि आग से इन परिवारों की काफी क्षति हुई है। आग उस वक्त लगी जब ज्यादातर लोग अपने अपने कामों में व्यस्त थे। आग लगने की सूचना पाकर स्थानीय जनप्रतिनिधि और बेलारी ओपीध्यक्ष रविन्द्र सिंह, एएसआई समीद खां पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इसकी सूचना तत्काल अंचलाधिकारी को भी दे दी गई। स्थानीय मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य सहित अन्य ग्रामीणों ने सभी पीड़ित परिवार को तत्काल समुचित सरकारी सहायता देने के साथ ही इंदिरा आवास के तहत गृह निर्माण करवाने की मांग प्रशासन से की है।

चौसा निप्र के अनुसार अरजपुर पूर्वी पंचायत के भिट्ठा में बुधवार को आग लगने नगदी सहित लाखो रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गयी है। घटना के बाद ग्रामीणों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया गया। बताया गया कि अरजपुर पूर्वी पंचायत के वार्ड 6 भिट्ठा टोला निवासी गणेश मंडल के घर में बुधवार की देर शाम अचानक आग लग गयी।

आग की लपटें इतनी तेज थी कि देखते ही देखते घर में रखे अनाज, कपड़े, बर्तन, बिछावन और नगदी दस हजार रुपए आदि जल गये। मुखिया प्रतिनिधि सुनील मंडल ने पीड़ित परिवारों को सांत्वना देते हुए सीओ से मुआवजे की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें