ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुरासिंहेश्वर बाजार में निकाला गया जनाक्रोश मार्च

सिंहेश्वर बाजार में निकाला गया जनाक्रोश मार्च

एनएच 106 और एनएच 107 की जर्जर हालत से आजीज आ चुके लोगों ने सरकार और प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए चरणबद्ध आंदोलन की पृष्टभूमि तैयार कर चुके हैं। इसी कड़ी में एनएच 106 और 107 के निर्माण की मांग...

सिंहेश्वर बाजार में निकाला गया जनाक्रोश मार्च
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराFri, 23 Aug 2019 12:39 AM
ऐप पर पढ़ें

एनएच 106 और एनएच 107 की जर्जर हालत से आजीज आ चुके लोगों ने सरकार और प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए चरणबद्ध आंदोलन की पृष्टभूमि तैयार कर चुके हैं। इसी कड़ी में एनएच 106 और 107 के निर्माण की मांग को लेकर गुरुवार को सिंहेश्वर में विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं ने आक्रोश मार्च निकाला। रामजानकी ठाकुरबाड़ी हनुमान मंदिर परिसर से निकली गयी जनाक्रोश मार्च बाजार के हाथी गेट, दुर्गा चौक, पेट्रोल पंप, मवेशी हाट रोड, धनबाद चौक, महावीर चौक से गुजरते हुए शर्मा चौक पहुंचकर नुक्कड़ सभा में तब्दील हो गयी।

आक्रोश रैली में व्यापार संघ, वस्त्र व्यापार संघ, युवा संघ, श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन, गणेश पूजा समिति, जनप्रतिनिधि के साथ-साथ नगरवासी शामिल हुए। जन आक्रोश मार्च में शामिल लोगों ने एनएच निर्माण की मांग को लेकर नारेबाजी करते हुए सरकार और प्रशासन पर उपेक्षा का आरोप लगाया। लोगों ने कहा कि वर्षों से एनएच 106 और एनएच 107 की हालत जर्जर है। यह दोनों सड़क राहगीरों के लिए जानलेवा बन चुकी है।

एनएच 106 और एनएच 107 की जर्जर हालत के कारण पूरे कोसी इलाके की जनता परेशान है। जर्जर सड़क के कारण आये दिन दुर्घटना में लोगों की मौत हो रही है। बार-बार आश्वासन दिये जाने के बाद भी सड़क निर्माण की बात तो दूर इसकी मरम्मत कराने को लेकर भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। सड़क की जर्जर और खास्ता हाल की ओर केंद्र और बिहार सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए सभी संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ-साथ पूरे इलाके की जनता का समर्थन मिल रहा है।

सड़क निर्माण की मांग को लेकर आंदोलन किया जा रहा है। लेकिन लोगों की समस्याओं से राजनेताओं और प्रशासन को कोई लेना-देना नहीं रह गया है। चुनाव में जीतने के बाद क्षेत्र की जनता को उसके हाल पर छोड़ दिया गया है। लोगों ने कहा कि सड़क निर्माण के लिए कोसी क्षेत्र की जनता एकजुट होकर निर्णायक लड़ाई लड़ने को तैयार है। कोसी क्षेत्र की सभी जर्जर सड़कों का निर्माण नहीं कराया गया तो 27 अगस्त को पूरे कोसी क्षेत्र में चक्का जाम और बंदी किया जाएगा।

बाद में सड़क निर्माण की मांग को लेकर बीडीओ राजकुमार चौधरी को एक ज्ञापन भी सौंपा गया। दूसरी ओर, मधेपुरा कॉलेज के शिक्षक ओर छात्रों ने जन आंदोलन को समर्थन देते हुए कॉलेज से मार्च निकाला। छात्रों ने कहा कि क्लास करने आने के लिए उन्हें जान हथेली पर लेकर आना पड़ता है। उन्होंने जन आंदोलन की सफलता को समर्थन का ऐलान किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें