ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुराडीएम ने कदाचारमुक्त इंटरमीडिएट परीक्षा कराने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

डीएम ने कदाचारमुक्त इंटरमीडिएट परीक्षा कराने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

मधेपुरा जिले के 40 परीक्षा केन्द्रों पर 6 फरवरी से आयोजित होने वाली इंटर की परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने रणनीति तय कर ली है। केन्द्राधीक्षकों, मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए...

डीएम ने कदाचारमुक्त इंटरमीडिएट परीक्षा कराने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराSun, 04 Feb 2018 12:22 AM
ऐप पर पढ़ें

मधेपुरा जिले के 40 परीक्षा केन्द्रों पर 6 फरवरी से आयोजित होने वाली इंटर की परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने रणनीति तय कर ली है। केन्द्राधीक्षकों, मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए डीएम मो. सोहैल ने कहा कि इंटर की परीक्षा पारदर्शी वातावरण में होगी। उन्होंने कहा कि परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षार्थियों की समुचित जांच के बाद ही परीक्षा हॉल में प्रवेश का मौका दिया जाना चाहिए।

डीएम ने कहा कि प्रश्नपत्र सीधे कमरे में खोले जायेंगे। सीएस के ऑफिस में प्रश्नपत्र खोलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सीएस को छोड़कर किसी भी वीक्षक को मोबाइल ले जाने पर रोक लगा दी है। साथ ही विडियोग्राफर को भी मोबाइल ले जाने पर रोक लगा दी है। डीएम ने सीएस, पुलिस पदाधिकारी और मजिस्ट्रेट का व्हाट्सएप ग्रुप बनाने का निर्देश दिये, ताकि कोई भी मैसेज एक साथ सभी अधिकारी को मिल सके। डीएम ने कहा कि किसी ने भी निर्देश का अवहेलना किया तो इसके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

परीक्षा केन्द्र पर छात्राओं की जांच के लिए आशा, ममता को प्रतिनियोजित करने का निर्देश दोनों एसडीएम को दिया। डीएम ने कहा कि स्कूल में सीट प्लान केन्द्राधीक्षक और मजिस्ट्रेट की सहमति से होनी चाहिए। परीक्षा केन्द्रों पर वीक्षकों की तैनाती हर दिन लॉटरी के माध्यम से करने का निर्देश दिया। सभी परीक्षा केन्द्रों पर शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित करने पर बल दिया। एसपी विकास कुमार ने कहा कि सभी केन्द्रों पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था रहेगी।

साथ ही गश्ती दल में पुलिस पदाधिकारी शामिल रहेंगे। मौके पर डीडीसी मुकेश कुमार, डीपीआरओ क्यूम अंसारी, सदर एसडीएम संजय कुमार निराला, उदाकिशुनगंज के एसडीएम जेड हसन, प्रभारी डीइओ नसीम अहमद, डीपीओ माध्यमिक नारद कुमार द्विवेदी, डीपीओ एमडीएम कृष्णानंद सादा, डीपीओ गिरीश कुमार के अलावे मजिस्टे्रट व पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें