ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुरापारा चढ़ने से बढ़ी परेशानी

पारा चढ़ने से बढ़ी परेशानी

धूप की तल्खी और पछुआ हवा के थपेड़ों से लोगों की परेशानियां बढ़ने गली है।

पारा चढ़ने से बढ़ी परेशानी
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराSun, 21 Apr 2019 12:40 AM
ऐप पर पढ़ें

धूप की तल्खी और पछुआ हवा के थपेड़ों से लोगों की परेशानियां बढ़ने गली है।

गर्मी से परेशान लोग गला तर करने के लिए नींबू-पानी, शरबत की दुकानों पर पहुंचने लगे हैं। मौसम में हो रहे बदलाव से लोगों की सेहत पर नागवार गुजर रहा है। लोग सर्दी- जुकाम के साथ ही वायरल बुखार की चपेट में आ रहे हैं। सबसे ज्यादा परेशानी वृद्ध और बच्चों को हो रही है।

गर्मी बढ़ने के कारण रोजाना मजदूरी करने वाले, रिक्सा-ठेला चलाने वाले और खेतों में काम करने वाले किसानों और कामगार लोगों को ज्यादा परेशानी उठानी पड़ रही है। दोपहर के वक्त स्कूल से लौटने वाले बच्चों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

गर्मी बढ़ने से पेट संबंधी शिकायत के अलावा तेज बुखार, उल्टी, गेस की समस्या आदि बढ़ गयी है। चिकित्सकों के यहां ऐसे रोगी की संख्या बढ़ने लगी है। सदर अस्पताल की ओपीडी में भी ज्यादातर ऐसी बीमारियों से पीड़ित मरीज पहुंच रहे हैं। गर्मी बढ़ने से वायरल फीवर की चपेट में लोग आ रहे हैं।

धूप तेज होने के कारण शहर की सड़कों पर दोपहर के वक्त लोगों की आवाजाही भी कम दिखायी देने लगी है। सड़क किनाने नीबू- पानी और शरबत की दुकानों पर लोगों की आवाजाही बढ़ने लगी है। डॉ. दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि मौसम में बदलाव से बुखार, उल्टी, खांसी, शरीर में पानी की कमी, सिर दर्द आदि की समस्या बढ़ रही है। उन्होंने इससे बचने के लिए लोगों को सावधान ी बरतने की बात कही है। उन्होंने कहा कि गर्मी में लोगों को अधिक से अधिक पानी, जूस आदि पीना चाहिए। मशालेदार खाना को कम कर हल्का भोजन करना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें