DA Image
29 मार्च, 2020|2:33|IST

अगली स्टोरी

घर में आग लगने से तीन लाख की क्षति

default image

शहर के गणेश स्थान स्थित एक घर में आग लगने ने चदरापोश मकान जलकर खाक हो गया। आग लगने से करीब तीन लाख रुपये की क्षति होने की बात कही जा रही है। स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया। रसोई गैस सिलेंडर से गैस लीक होना आग लगने का कारण बताया जा रहा है। बताया गया कि गणेश स्थान वार्ड 22 निवासी संजीव कुमार सुधांशु की पत्नी प्रतिभा कुमारी सोमवार की देर शाम करीब साढ़े सात बजे रसोई गैस पर खाना बना रही थी।

खाना बनाने के दौरान रसोई गैस लीक होने से घर में आग लग गयी। उस वक्त प्रतिभा के साथ दो बच्चे घर में मौजूद थे। देखते ही देखते आग घर में फैल गयी। प्रतिभा किसी तरह दोनों बच्चे को लेकर घर से बाहर निकल गयी। प्रतिभा के शोर मचाने पर आस- पड़ोस के लोग हरकत में आए। तत्परता दिखाते हुए लोग आग बुझाने में लग गए।

इस बीच लोगों ने फायर ब्रिगेड को फोन के जरिए आग लगने की सूचना देने की कोशिश की लेकिन किसी की बात नहीं हो सकी। इस बीच स्थानीय लोग आग बुझाने में लगे रहे। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन तबतक संजीव का घर खाक हो गया। लोगों को घर से कोई सामान निकालने का मौका नहीं मिल सका। घर में रखे सामान के साथ ही जमीन जायदाद के कागजात भी आग की भेंट चढ़ गए।

आग लगने के कारण करीब- दो घंटे तक मौके पर अफरा- तफरी मची रही। पीड़ित परिवार ने बताया कि करीब दो साल पहले उसने चदरापोश घर बनाया है। सीओ वीरेंद्र कुमार झा ने बताया कि आग लगने से घर जलने की सूचना मिली है। पीड़ित परिवार की ओर से आवेदन दिया गया है। क्षति का आकलन कर प्रभावित परिवार को नियमानुसार सहायता दी जाएगी।