ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुरागांवों में फैलने लगा घघड़ी नदी का पानी

गांवों में फैलने लगा घघड़ी नदी का पानी

घघड़ी नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से फुलौत पूर्वी और फुलौत पश्चिमी पंचायत में बाढ़ का पानी फैलने लगा है। बलोरा घाट में पानी बढ़ने से मोरसंडा और चिरौरी व बुटनी घाट में पानी बढ़ने से लौआलगान पूर्वी और...

गांवों में फैलने लगा घघड़ी नदी का पानी
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराThu, 09 Jul 2020 01:15 AM
ऐप पर पढ़ें

घघड़ी नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से फुलौत पूर्वी और फुलौत पश्चिमी पंचायत में बाढ़ का पानी फैलने लगा है। बलोरा घाट में पानी बढ़ने से मोरसंडा और चिरौरी व बुटनी घाट में पानी बढ़ने से लौआलगान पूर्वी और पश्चिमी पंचायत के निचले इलाके में बाढ़ का पानी घुस गया है। संबंधित क्षेत्र के लोगों के लिए सड़कोंे पर आवाजाही करना लोगों के लिए मुश्किल हो गया है।

फुलौत पूर्वी पंचायत के धुमावती स्थान के पास बड़ीखाल, बर बिग्घी, पिहोरा बासा, करैल बासा सहित कई गांवों के लोगों की आवागमन के लिए बनाया गया चचरी पुल भी पानी में क्षतिग्रस्त हो गया। लोगों के लिए घर- गृहस्थी के कार्यों को निबटाने में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

धुमावती स्थान के पास चचरीपुल ध्वस्त होने के बाद सरकारी स्तर पर नाव का परिचालन शुरू कराया गया है। फुलौत पश्चिमी पंचायत के बरियारी धार में भी सपनी मुसहरी, घसकपुर, पनदही बासा, झंडापुर बासा, तियर सहित कई गांवों के लोगों की आवाजाही के लिए बनाया गया चचरी पुल भी क्षतिग्रस्त हो गया है। बरियारी धार में सरकारी स्तर पर नाव परिचालन नहीं होने से लोगों को प्राइवेट और छोटी नाव (डेंगी) के सहारे आवाजाही करने के दौरान हादसे की आशंका बनी है।फुलौत पश्चिमी पंचायत के घसकपुर और झंडापुर बासा के कैलाश राम, बिनदेशरी शर्मा, दशरथ शर्मा, उमेश सिंह, प्रभाकर सिंह ने कहा कि बरियारी धार में कई दिनों से पानी बढ़ रहा है।

नाव का परिचालन शुरू नहीं किए जाने से प्रभावित क्षेत्र के लोगों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। धार में पानी रहने के कारण जान जोखिम में डालकर लोग आवागमन करने को मजबूर हैं। फुलौत पूर्वी पंचायत के बड़ीखाल और बड़ बिग्घी के सियाराम यादव, पवन यादव, जयराम राय, सोनू राय ने कहा कि घघड़ी नदी में लगातार कई दिनों से पानी बढ़ रहा है। चचरी पुल ध्वस्त होने से लोगों को छोटी नाव (डेंगी) के सहारे आवागमन करना पड़ रहा है। चौसा के सीओ आशुतोष कुमार ने कहा कि कोसी नदी में जल स्तर घट रहा है। बाढ़ प्रभावित इलाके में आवागमन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सात जगहो पर सरकारी स्तर पर नाव का परिचालन शुरू कराया गया है। आवश्यकता पड़ने होने पर नाव की संख्या बढ़ाई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें