ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुरासभी संक्रमित मरीजों का फॉलोअप करें: डीएम

सभी संक्रमित मरीजों का फॉलोअप करें: डीएम

मधेपुरा हिन्दुस्तान प्रतिनिधि कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए...

सभी संक्रमित मरीजों का फॉलोअप करें: डीएम
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराSun, 09 May 2021 03:32 AM
ऐप पर पढ़ें

मधेपुरा हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से कई महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए गए हैं। डीएम श्याम बिहारी मीणा ने होम आइसोलेशन और कंटेनमेंट जोन कोषांग को निर्देश दिया है कि होम आइसोलेशन वाले क्षेत्र की चौहद्दी के आधार पर कंटेनमेंट जोन बनाएं और रहने वाले सभी लोगो की जांच कराएं।

उन्होंने क्षेत्र का सेनिटाइजेशन, साफ सफाई और मरीजों को टेली मेडिसीन सहित मेडिकल किट उपलब्ध कराते हुए सभी संक्रमित मरीजों को फॉलो अप करने का भी निर्देश दिया है। बताया गया कि नगर परिषद मधेपुरा स्थित कंटेनमेंट जोन का सत्यापन के बाद सेनिटाइजेशन, बांस बल्ला से बैरिकेडिंग, बैनर और पोस्टर आदि की व्यवस्था नगर परिषद के द्वारा कराया गया है।

कंटेनमेंट जोन के बाहर संक्रमण रोकने के लिए पूरे शहर में सार्वजनिक स्थलों, घर, दरवाजा और अन्य स्थानों का सेनेटाइजेशन कराया जाना है। मेडिकल किट उपलब्ध कराते हुए टेलीमेडिसिन की सुविधा दी गयी है। जिला में लोगो को माइकिंग के द्वारा जागरूक किया जा रहा है। सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया है कि मोबाइल वैन सभी प्रखंडों के गांव में जाकर संक्रमित लोगों की पहचान करते हुए उन्हें होम आइसोलेशन या जरूरत पड़ने पर डेडिकेटेड कोविड केयर केंद्र पर लाया जाएगा। बताया गया कि वर्तमान में कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना वायरस का संक्रमण श्रृंखला तोड़ने के लिए लॉकडाउन प्रभावी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें