ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधेपुराजिले के 31 फीडरों से बिजली आपूर्ति ठप

जिले के 31 फीडरों से बिजली आपूर्ति ठप

आफत की बारिश ने बिजली विभाग को बड़ी क्षति पहुंचायी है। कहीं बिजली का पोल गिर जाने तो कहीं तार पर पेड़ गिर जाने के कारण बिजली आपूर्ति बाधित रही। विभिन्न समस्याओं को लेकर जिले के 81 फीडर में 31 फीडर पर...

जिले के 31 फीडरों से बिजली आपूर्ति ठप
हिन्दुस्तान टीम,मधेपुराTue, 01 Oct 2019 12:38 AM
ऐप पर पढ़ें

आफत की बारिश ने बिजली विभाग को बड़ी क्षति पहुंचायी है। कहीं बिजली का पोल गिर जाने तो कहीं तार पर पेड़ गिर जाने के कारण बिजली आपूर्ति बाधित रही। विभिन्न समस्याओं को लेकर जिले के 81 फीडर में 31 फीडर पर संकट है। बताया जा रहा है कि 33 केवी का 15 फीडर में तीन बंद है, जबकि 11 केवी लाइन के 66 फीडर में 29 फीडर बंद पड़े हैं।

बारिश व तेज हवा के कारण बिजली विभाग का 68 पोल गिर पड़े है। साथ ही तीन ट्रांसफॉर्मर भी खराब हो चुके हैं। भारी बारिश के बावजूद बिजली विभाग के कर्मी व अधिकारी फीडर को चालू कर बिजली आपूर्ति की दिशा में प्रयासरत हैं। बताया जा रहा है कि मधेपुरा पावर सब स्टेशन में 11 केवी का कुछ देर के लिए बंद फीडर कटहरवा को चालू कर दिया गया है। मुरलीगंज पावर सब स्टेशन के तहत 11 केवी का एक फीडर बभनगामा बंद हैं।

बभनगामा फीडर में दो ट्रांसफॉर्मर खराब हो गये है। घैलाढ़ सब स्टेशन में 33 केवी का एक और 11 केवी का चार फीडर बंद है। उदाकिशुनगंज पावर स्टेशन में 11 केवी में दो करौती और ग्वालपाड़ा फीडर बंद है और एक ट्रांसफॉर्मर खराब हो गये है। इसी तरह आलमनगर पावर स्टेशन के 11 केवी में चार फीडर सोनवर्षा, खुरहान,इटहरी बंद हो गये है। चौसा पावर सब स्टेशन के 11 हजार केवी में पांच फीडर फुलौत, चौसा, पैना, भटगामा और कलासन बंद हो गये है। पुरैनी पावर स्टेशन के 33 हजार केवी में एक फीडर बंद हो गये है। जबकि 11 हजार केवी के सभी तीन फीडर बंद है। ग्वालपाड़ा फीडर के 11 हजार केवी में एक फीडर खोखशी बंद हो गये है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें